बर्दाश्त की हद खत्म होने की ओर, तुरंत पीछे हटे भारत : चीनी सेना


डोकलाम पर भारत की ओर से शांति से बातचीत की तमाम कोशिशों के बावजूद भी चीन कि धमकियां जारी है। इस बार चीनी सेना ने डोकलाम पर भारत को धमकी दी है। चीनी सेना ने कहा कि संयम की सीमा खत्म हो रही है और भारत को तुरंत पीछे हट जाना चाहिए। साथ ही जारी बयान में ये भी कहा गया है कि चीन अपनी सीमा की रक्षा के लिए पूरी तरह तैयार है।

चीन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता और पीएलएन के कर्नल रेन गुओकियांग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि चीन ने गुडविल दिखाते हुए इस मामले पर अभी कूटनीतिक हल का रास्ता अपनाया है। लेकिन इसकी भी एक सीमा है और संयम खत्म होने की ओर है। चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत को इस भ्रम से खुद को निकाल देना चाहिए कि देर करने से डोकलाम समस्या का हल हो जाएगा।

चीनी सेना के प्रवक्ता ने धमकी देते हुए कहा कि चीन की जमीन को कोई भी देश ले नहीं सकता। चीनी सेना अपने भूभाग और संप्रभुता की रक्षा के लिए पूरी तरह सक्षम है। आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच पिछले काफी दिनों से तनाव जारी है। दोनों देशों की सेना एक दूसरे के सामने खड़ी है। चीन की ओर से भारत को कई बार पीछे हटने की धमकी दी गई हैं मगर भारतीय सैनिक अपनी जगह पर डटे हुए हैं।