UP का संदीप करता था लश्कर के लिए काम, J-K पुलिस ने किया अरेस्ट


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर आतंकी के घर छुपे उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपमहानिरीक्षक ने बताया कि पुलिस ने यूपी के संदीप कुमार शर्मा को एक अभियान के दौरान गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि संदीप 2012 में कश्मीर घाटी आया था और यहां एक वेल्डर के रूप में काम कर रहा था। लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होने से पहले वह शाहिद अहमद के संपर्क में आया था।

Source

उन्होंने बताया कि आतंकवादी बशीर लश्करी के गुट से जुड़ा संदीप पिछले महीने अनंतनाग में एक थाना अधिकारी फिरोज अहमद सहित छह पुलिस कर्मियों की हत्या के लिए जिम्मेदार था। बाद में एक मुठभेड़ में लश्करी भी मारा गया और इस दौरान संदीप उसके साथ था। उसके खिलाफ सुरक्षा बलों पर हमले के अलावा चार बैंकों में डकैती डालने और लूट की रकम लश्करे-तैयबा सदस्यों के बीच बांटने का मामला दर्ज था।

Source

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि लश्कर-ए-तैयबा में अब अपराधी भी शामिल हो रहे हैं। बता दें कि 1 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर बशीर लश्करी और उसके साथी को मुठभेड़ में मार गिराया था। लश्करी ने जून महीने एक SHO समेत छह पुलिसकर्मियों की हत्या करने में शामिल था।