6 लुटेरे और 3 वाहन चोर गिरफ्तार


गाजियाबाद: साहिबाबाद थाना पुलिस ने छह शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है, पुलिस ने आरोपियों केे कब्जे से दर्जनों मोबाइल, चोरी के वाहन व तंमचा सहित गिरफ्तार किया है। प्रेसवार्ता के दौरान साहिबाबाद में सहायक पुलिस अधीक्षक अशीष श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार देर रात मुखबिर की सूचना पर साहिबाबाद पुलिस ने छह शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 14 स्मार्ट मोबाइल, तीन बाइक, एक स्कूटी, दो तमंचे व एक चाकू बरामद किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान आबिद निवासी पसौड़ा, मोबिन निवासी पसौड़ा, उमर निवासी पसौंड़ा, मोसिन निवासी पसौड़ा, गुलजार निवासी गरिमा गार्डन व सहजाद निवासी पसौंडा के रूप में हुई है। श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़े आरोपी शातिर किस्म के अपराधी है, जो कि दिल्ली-एनीआर में अपराधिक वारदातों को अंजाम देते थे। लूट हुए सामानों को औने-पौने दामों में बेचकर मौज-मस्ती करते थे।

वहीं इंदिरापुरम पुलिस ने भी रविवार को मुखबिर की सूचना पर चैंकिग के दौरान तीन शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। अशीष श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार को मुखबिर से सूचना मिली की एनसीआर क्षेत्र में चोरी व लूट करने वाले वाहन चोर खोड़ा अडऱ पास से होते हुए इंदिरापुरम की ओर आ रहें है। पुलिस ने कार्रवाई करतें हुए गौरग्रीन चौराहे पर चैंकिग अभियान चलाया और लूट की फिराक में घूम रहें बदमाशों को धर-दबोचा। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की एक बाइक व 15 हजार रूपये की नगदी बरामद की। पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान बन्टी नेगी , राहुल व जुल्फकार निवासी निवासी न्याय खण्ड इंदिरापुरम के रूप में हुई है।

उन्होने बताया कि ये शातिर किस्म के वाहन चोर है, जो साथियों के साथ घूमकर एकान्त में खड़े वाहनों की निगरानी करते और अपनी बाइक बराबर में खड़ी कर मास्टर चाबी से बाइक का लॉक खोलकर बाइक को लेकर फरार हो जाते थे। इस गैंग का मुख्य लक्ष्य भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में खड़े वाहनों को अपना निशाना बनाते थे और उसका नबंर प्लेट तुरंत बदलकर सोसाइटी के बाहर या पार्किग में खड़ा कर देते थे। वाहन दूर-दराज के क्षेत्र में बेच देते थे। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।