बस-इनोवा की भिड़ंत में 9 लोगों की मौत


बिजनौर  : धामपुर-शेरकोट राष्ट्रीय राजमार्ग-74 पर बस और इनोवा के बीच हुई आमने-सामने की भीषण टक्कर में एक ही परिवार के 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें आधुनिक आपातकालीन जीवन सुरक्षा सेवाओं से लैस 108-एम्बुलेंस द्वारा मेरठ के आनंद अस्पताल पहुंचाया गया है।

जिलाधिकारी जगतराज ने बताया कि गुरुवार को प्रात: लगभग 6 बजे लखीमपुर खीरी से देहरादून जा रही इनोवा कार जनपद बिजनौर में धामपुर-शेरकोट मार्ग पर ग्राम सुहागपुर के पास गढ़मुक्तेश्वर डिपो की बस से टकरा जाने के कारण भीषण दुर्घटना की शिकार हो गयी, हादसेे में इनोवा कार में सवार एक ही परिवार के नौ लोगों जिन में तीन पुरुष, तीन महिलाएं और तीन बच्चे शामिल थे, की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गयी, जबकि चार अन्य लोग जिनमें कान्हा पुत्र रोहित, सुनीता पत्नी कान्हा एवं उनके दो बच्चे शुभम (10) और पाखी (7) गंभीर रूप से घायल हो गए।

जिलाधिकारी जगतराज ने पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा के साथ सुबह लगभग 8 बजे जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों को देखा और अपनी देखरेख में प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को आधुनिक आपातकालीन जीवन सुरक्षा सेवाओं से लैस 108-एम्बुलेंस द्वारा मेरठ के आनंद अस्पताल पहुंचाया। जिलाधिकारी ने घायलों के उचित उपचार और देखरेख के लिए मेरठ के जिलाधिकारी से फोन पर बातचीत भी की तथा फोन से ही मेरठ के मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि आनंद अस्पताल में जाकर अपनी देखरेख में सभी घायल व्यक्तियों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएं।

इस दौरान सड़क हादसे के शिकार लखीमपुर खीरी के टण्डन परिवार के बिजनौर शहर के रिश्तेदार भी पहुंच गए। उन्होंने जिलाधिकारी के प्रयासों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उनके मार्मिक सहयोग की सराहना की। जिलाधिकारी ने एम्बुलेंस में एक डाक्टर और स्टाफ के अलावा पुलिस के दो कांस्टेबल भी मेरठ भेजे थेे। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने इस दर्दनाक दुर्घटना में मृतकों के प्रति गहरा दुख प्रकट करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है।

– इकबाल अहमद