प्रशासन ने तनाव को सूझबूझ से निपटाया


रेहड़: गांव रेहड़ में सोशल मीडिया पर अल्पसंख्यक समुदाय के मौहम्मद साहेब के विरुद्ध की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर तनाव की स्थिती पैदा हो गई और इसके बाद एक पक्ष के लोगो द्वारा दूसरे पक्ष के घर व धार्मिक स्थल पर तोड़ फोड़ व पत्थरबाजी की। जिसमें पुलिस ने स्थिती को गम्भीरता से लेते हुए कार्यवाही की ओर दोनों पक्षो के छः लोगो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा। जानकारी के अनुसार गांव में शनिवार की देर रात साढ़े दस बजे के करीब कस्बे में उस समय तनाव पैदा हो गया। जब सोशल मीडिया पर एक युवक के मोबाइल ग्रुप में मौहम्मद साहब के बारे में की गई अभद्र टिप्पणी का मामला सामने आया।

जिसमें अलीगंज निवासी जसप्रीत के मोबाइल के ग्रुप पर अल्पसंख्यक समुदाय के मौहम्मद साहब के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी की गई। जिसको लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भड़क गये और सिख समाज के ही श्रवण पुत्र सरदूल सिंह के घर पर जा पहुंचे और वहाँ पर जाकर मारपीट व तोड़फोड़ की जिससे गांव में तनाव की स्थिती पैदा हो गई, वहीं अल्पसंख्यक समुदाय के लोग राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गुरूद्वारे पर जा धमके और वहाँ पर तोड़-फोड़ व पत्थरबाजी की। मामला बढता देख व्यापारियों ने अपनी दुकाने बंद कर दी।

पुलिस को सूचना मिली तो कईं थानो की पुलिस मौके पर पहुँच गई और स्थिती को नियंत्रण किया। तनाव की स्थिती देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से डेढ़ सैक्सन पीएसी तैनात कर दी गई। दोनों पक्षो की ओर से पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की गई। जिसमें एक पक्ष के श्रवण कुमार पुत्र सरदूल व दूसरे पक्ष के शानू पुत्र गुलाम नबी की ओर से पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की गई।

उधर थानाध्यक्ष विजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि जसप्रीत पुत्र नरवैल निवासी अलीगंज को अभद्र टिप्पी करने सम्बंधित धारा 153।, 295, 66 आईटीएक्ट व दूसरे पक्ष के अमन पुत्र दिलशाद, अकरम पुत्र गुलामनबी, रासिद पुत्र जाकिर, जीशान पुत्र जुफ्फकार, इमरान पुत्र अय्यूब के विरुद् सम्बंधित धारा 147, 149, 323, 504, 506, 452 में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। शांति व्यवस्था भंग करने वालो को बिल्कुल नहीं बक्शा जायेगा।

– रिहान अहमद