CM योगी के आश्वासन के बाद शिक्षा मित्रों का आंदोलन खत्म, कल से जाएंगे पढ़ाने


सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से विरोध कर रहे शिक्षा मित्रों के लिए एक बड़ी खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आश्वासन के बाद शिक्षामित्रों का आंदोलन आज खत्म हो गया है। लखनऊ में शिक्षामित्रों ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

सीएम योगी ने कहा है कि एक हफ्ते में उनकी समस्याओं का समाधान होगा और बुधवार से शिक्षामित्र पढ़ाने जाएंगे। योगी के साथ हुई बैठक के बाद माना जा रहा है कि शिक्षामित्र कई मुद्दों पर सहमत हो गए हैं। बताया जा रहा है कि शिक्षामित्रों का मानदेय भी बढ़ाया जा सकता है।

अपर मुख्य सचिव राजप्रताप सिंह के साथ शिक्षा मित्रों की बातचीत विफल होने के बाद शिक्षामित्रों ने आज मुख्यमंत्री से दोबारा मुलाकात की। बता दें कि इससे पहले शिक्षामित्रों की सोमवार को अपर मुख्य सचिव राजप्रताप सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी के साथ हुई मीटिंग बेनतीजा रही थी।

विभाग ने शिक्षा मित्रों को प्रस्ताव दिया था कि जब तक टीईटी उत्तीर्ण कर नियुक्ति नहीं होती शिक्षा मित्र 10 हजार रुपये के मानदेय पर काम करे जिसे शिक्षामित्रों ने मानने से मना कर दिया था। बातचीत के बाद शिक्षामित्रों ने आन्दोलन तेज करने की घोषणा की थी।