अखिलेश ने कानून-व्यवस्था पर सरकार को घेरा


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज विधान परिषद में कहा कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार कानून व्यवस्था को संभाल पाने में नाकाम सिद्ध हुयी है। राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए श्री यादव ने कहा कि मथुरा,सहानपुर,वाराणसी, इलाहाबाद,लखनऊ आदि जिलों में हुई घटनायें प्रदेश की कानून व्यवस्था की पोल खोलती हैं।

सपा को कानून-व्यवस्था के नाम पर बदनाम किया गया लेकिन अब तो दूसरी सरकार आ गई है। कानून व्यवस्था में सुधार दिखना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।उन्होंने कहा कि 100 नम्बर व्यवस्था समाजवादी सरकार ने शुरु की जिसकी दूसरे भी तारीफ करते हैं। सरकार भले ही दूरी आ गई लेकिन व्यवस्था तो हमारी बनाई हुई है।

सरकार के लोग कम से कम डायल 100 के कार्यालय को ही देख लेते। न्याय की बात सरकार कर रही हैं लेकिन कानून व्यवस्था संभाली नहीं जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बनते ही योगी सरकार रोमियों के पीछे पड गई। सरकार को बताना चाहिये कि सूबे में कितने रोमियों पकडेे गये।

इस सरकार ने रोमियों को ही बदनाम कर दिया। शिक्षक दल नेता ओम प्रकाश शर्मा ने रोमियों पढा भी है और पढाया भी है। बेचारे रोमियों को जानें क्यों बदनाम कर रहे हैं वो तो शरीफ था। हमारी सरकार ने 109 वूमनपावर लाइन शुरु की जो रोमियों स्क्वायड से बेहत्तर थी।

– (वार्ता)