लखनऊ के ट्रामा सेन्टर में लगी आग सभी मरीज सुरक्षित


लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय(केजीएमयू) के ट्रामा सेन्टर में आज आग लगने से अफरातफरी मच गयी। ट्रामा सेन्टर के पहली और दूसरी मंजिल पर लगी आग ने देखते देखते ट्रामा सेन्टर के कई हिस्सों को अपनी जद में ले लिया। ट्रामा सेन्टर धुएं से भर गया। तीमारदार अपने मरीजों को स्ट्रेचर पर लेकर बाहर भागते हुए नजर आये।

source

ट्रामा सेन्टर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एस एन शंखवार ने बताया कि सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। श्री शंखवार के अनुसार दोनो तलों पर करीब डेढ़ सौ मरीज थे। मरीजों को विश्वविद्यालय के अन्य वार्डों या दूसरे चिकित्सालयों में भर्ती करा दिया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 18 गाड़यिों ने कड़ी मशक्कत की। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्बंधित अधिकारियों को मौके पर जाने का आदेश दिया है।

source

घटनास्थल पर राज्य के कानून मंत्री बृजेश पाठक पहुंच गये हैं। उन्होंने मरीजों और तीमारदारों को हरसम्भव मदद का भरोसा दिया है। आग लगने के कारणों की सटीक जानकारी तो नहीं हुई लेकिन इसका कारण बिजली की शार्ट सर्किट बतायी जा रही है। वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ट्रामा सेन्टर का दौरा कर सकते हैं।