आंगनबाड़ी सहायिकाओं ने किया थाने का घेराव


हमीरपुर: पल्स पोलियो अभियान के दौरान घर-घर जाकर दवा पिलाते समय एक आंगनबाड़ी सहायिका के साथ हुयी मारपीट की घटना मेें कार्यवाही न होने से आज सहायिकायें भड़क गयी। पोलियो अभियान में लगी दर्जनों सहायिकाओं ने सुमेरपुर थाने का घेराव कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया और सहायिका के हमलावर की गिरफ्तारी की मांग की। अल्टीमेटम भी दिया गया कि जल्द ही आरोपी जेल नही गया तो पल्स पोलियो कार्यक्रम बीच में ही बंद कर दिया जायेगा।

मालूम हो कि बीती 2 जुलाई को बूथ में दवा पिलाने के बाद अगले दिन से घर-घर दवा पिलाने का अभियान चलाया जा रहा है। सुमेरपुर कस्बे के लखनापुरवा मुहाल में आंगनबाड़ी सहायिका रामबाई घर-घर पोलियो की दवा पिला रही थी तभी राजेन्द्र वर्मा ने शराब के नशे में उसे बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया था और लात घूसों से जमकर पिटाई की गयी थी।

इस घटना की रिपोर्ट उसी दिन पुलिस ने दर्ज कर दी थी मगर आरोपी की गिरफ्तारी आज तक नही हो सकी। पुलिस की इस लापरवाही को लेकर पल्स पोलियो अभियान में लगे कर्मचारी आज भड़क गये और प्रभारी चिकित्साधिकारी के नेतृत्व में कर्मियों ने जुलूस निकाला।

गुस्साये कर्मचारियों ने सुमेरपुर थाने में जोरदार प्रदर्शन कर आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। पोलियो कार्यक्रम में लगे कर्मियों ने अल्टीमेटम भी दिया कि अगर सहायिका के हमलावर को गिरफ्तार नहीं किया गया तो पल्स पोलियो अभियान को बीच में रोककर हड़ताल कर दी जायेगी। सुमेरपुर एसओ महेन्द्र कुमार वर्मा ने कर्मियों को भरोसा दिलाते कहा कि नामजद आरोपी की गिरफ्तारी की जायेगी और इसके लिये दबिश भी दी जा रही है।

प्रदर्शन करने वालों में पीड़ित रामबाई, कांता, गीता सिंह, गीता कुटार, शशि प्रभा, राजवती, विजय लक्ष्मी, पुष्पा शिवहरे, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.आशुतोष निरंजन, लीलावती यादव, डा.शिवगोपाल पाल, मूलचन्द्र, देवीदयाल सहित अन्य तमाम कर्मचारी मौजूद रहे।