मिड-डे मील सही न मिलने पर जताई नाराजगी


शामली : एसडीएम शामली एमपी सिंह ने मंगलवार को गांव बलवा के प्राथमिक विद्यालय 2 का निरीक्षण किया। निरीक्षण में मिड-डे मील का परीक्षण किया एवं रसोई का भी अवलोकन किया गया, जिसमें खाद्यान्न आटा,आलू एवं मसाले आदि ठीक प्रकार से न रखने पर नाराजगी व्यक्त की। मिड-डे मील के निरीक्षण में आलू को एक डिब्बे बन्द करके रखे पाये गये।

आलू को बाहर निकलवाने पर अधिकांश आलू खराब पाये गये, जिस पर एसडीएम ने प्रधानाध्यापक बिजेन्द्र सिंह प्रधान से कड़ी नाराजगी व्यक्त की। मिडे डे मील की प्लेटे पर बहुत ही गन्दी स्थिति मे पाई गई जिनमें अधिकांश प्लेटों मे सब्जी लगी पाई गई और न ही प्लेटे ठीक प्रकार से धोई गई। एसडीएम ने भोजन माताओं को कडे निर्देश दिये गये कि वो आगे से प्लेटों की सफाई अच्छे प्रकार से होनी चाहिए।

विद्यालय में निर्मित शौचालय का निरीक्षण करने पर बहुत ही गन्दगी एवं दुर्गन्ध पाई गयी और साथ में वाशवेशन तो लगा है परन्तु उस मे हाथ धोने के लिए टौंटी नही लगी हुई थी, जिस पर उपजिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की गई। निरीक्षण में 89 छात्र उपस्थित मिले। इस दौरान स्टेनो अशोक अरोरा, भारत भूषण खण्ड शिक्षा अधिकारी शामली उपस्थित थें।