असम पर्यटन विभाग का दल नाईक से मिला


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से आज असम सरकार के पर्यटन विभाग के दल ने राजभवन में भेंट की और उन्हें ‘अम्बुबाची’ मेले में आमंत्रित किया। रत्नेश पाण्डेय के नेतृत्व में अमन मिश्रा एवं अरविन्द सिंह ने श्री नाईक से मुलाकात कर असम के कामाख्या देवालय में आयोजित चार दिवसीय ‘अम्बुबाची’ मेले के लिए उन्हें आमंत्रित किया। ‘अम्बुबाची’ मेले का आयोजन आगामी 22 से 25 जून तक किया गया है।

श्री पाण्डे ने बताया कि असम सरकार के पर्यटन विभाग का यह दल ब्राण्ड प्रमोटर की हैसियत से पूरे देश का मोटरसाईकिल से भ्रमण करके असम की संस्कृति के साथ-साथ ‘अम्बुबाची’ मेले का प्रचार-प्रसार करेगा। यह दल प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं पर्यटन मंत्री डॉ.रीता बहुगुणा जोशी से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उन्हें कामाख्या देवालय के ‘अम्बुबाची’ मेले में आमंत्रित करेगा।

उन्होंने बताया कि पर्यटन विभाग का यह दल विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय के परिजनों से मिलकर उन्हें भी ‘अम्बुबाची’ मेले के लिए आमंत्रित किया है। तीन सदस्यीय मोटरसाईकिल भ्रमण दल को असम के पर्यटन मंत्री डॉ0 हिमांता विस्वा शर्मा ने झण्डी दिखाकर रवाना किया था। यह दल असम के कोकराझार, जलपाईगुडी, सीलीगुडी होता हुआ पटना में बिहार के पर्यटन मंत्री से मुलाकात कर चुका है। श्री नाईक ने दल के सदस्यों को अपनी पुस्तक ”चरैवेति- चरैवेति”की हिन्दी प्रति भेंट की।

– (वार्ता)