कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत


शामली: चौसाना-जिजौला मार्ग पर तेज रफ्तार स्विफ्ट कार ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गयी। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की सूचना परिजनों को दी। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों ने जाम लगाते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की, जिस पर पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया। मृतक के पिता ने कार चालक के खिलाफ तहरीर दी है।

चौसाना चौकी क्षेत्र के गांव जिजौला निवासी दानिश पुत्र अब्बास शनिवार की सुबह बाइक पर सवार होकर किसी काम से गांव बल्ला माजरा जा रहा था। जब वह गांव से करीब पांच सौ मीटर की दूरी पर पहुंचा तभी बिडौली की ओर से तेज गति से आ रही एक स्विफ्ट कार ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे दानिश काफी दूर तक कार के साथ घिसटता चला गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद आरोपी चालक गाडी लेकर मौके से फरार हो गया। आसपास मौजूद लोगों ने मामले की सूचना तुरंत चौसाना पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेते हुए मृतक के परिजनों को मामले की सूचना दी।

दानिश की मौत का समाचार मिलते ही परिजनों में भी कोहराम मच गया तथा वे रोते बिलखते तुरंत मौके पर पहुंचे। गुस्साए परिजनों ने कार चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया जिससे सडक पर वाहनों का जाम भी लग गया। पुलिस ने मृतक के परिजनों को आरोपी चालक की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर शांत किया तथा भागदौड करते हुए आरोपी चालक को कार सहित दबोच लिया। घटना के संबंध में मृतक के पिता अब्बास ने कार चालक के खिलाफ चौसाना थाने पर तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी है। आरोपी कार चालक हरियाणा का निवासी बताया जा रहा है।

– दीपक वर्मा