निकाय चुनाव : केशव प्रसाद मौर्य बोले- यूपी में सपा,बसपा, कांग्रेस का वजूद खत्म


Keshav Prasad

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि प्रदेश से समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस का वजूद खत्म हो चुका है, ये तीनों दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़ने के लिए एक जुट हुए हैं। मौर्य ने नगर निकाय चुनाव में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद संवादाताओं से कहा कि जब लोग गर्दिश में होते हैं तब भगवान याद आते हैं, यही वजह है कि सपा नेताओं को श्री कृष्ण याद आ रहे हैं।

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि जल्द ही ऐसे लोगों को श्रीराम भी याद आएंगे। एक सवाल के जवाब में मौर्या ने कहा कि राहुल गांधी हिंदू होने का नाटक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन पार्टियों को विकास और कानून व्यवस्था से कुछ लेना देना नहीं है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव परिणामों से आभास हो गया है कि बहुसंख्यक की आस्था भगवान श्री राम और कृष्ण में है, उनकी उपेक्षा करने वाले नेता और पार्टियां खत्म हो जाएंगे। इसलिए आप भगवान राम कृष्ण के अलावा उन्हें अब भगवान शंकर और मां भगवती भी याद आ आएंगी।

सपा पर राजनीतिक कारणों से एक वर्ग के उत्पीड़न किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस लिए उन्हें भगवान की शरण में जाना पड़ रहा है। चुनाव-मौर्य विपक्ष दो अंतिम बरेली मौर्य ने नगर निकाय निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कहां के 15 वर्षों से शहरी विकास पूरी तरह ठप है। राज्य के पूर्व मंत्री आजम खां ने प्रदेश के बहुसंख्यक वर्ग के क्षेत्रों में कोई काम नहीं कराया।

उन्होंने कहा कि गली और मोहल्लों में बदहाली है। शहरी क्षेत्र में कूड़ निस्तारण का कोई काम नहीं हुआ साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 1,21,000 किलोमीटर सड़क है बदहाल मिली है। सड़क कम गड्ढे ज्यादा है, उनको ठीक करने में काफी समय लग रहा है। मौर्य ने दावा किया कि निकाय चुनाव में भाजपा को सफलता मिली तो विकास का पहिया और तेजी से घूमेगा। कानून-व्यवस्था से कोई समझौता नहीं होगा, भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।