ईद पर सफाई, पानी-बिजली की व्यवस्था के निर्देश


शामली : डीएम ने ईद का त्यौहार शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए जनसहयोग से असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर निरोधात्मक कार्यवाही करने और सफाई, पानी तथा बिजली की समुचित व्यवस्था करने के आदेश दिए। उन्होंने प्रतिबंधित जानवरों को बाड़े में रखने के निर्देश दिए।  डीएम इन्द्र विक्रम सिंह सोमवार शाम कलक्ट्रेट सभागार में ईद के त्यौहार के संबंध में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने लोगों से कहा कि ईद का त्यौहार भाईचारे के साथ हर्षोल्लास के साथ मनाएं।

डीएम ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समाज में घटित होने वाली छोटी घटनाओं पर नजर रखें ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके। समाज के जिम्मेदार नागरिक ध्यान रखें कि कोई व्यक्ति अफवाह एवं गुमराह कर शांतिभंग न कर पाए। उन्होंने ईद के अवसर पर सफाई, स्वच्छ पानी और बिजली की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए ताकि लोगों को परेशानी न हो। डीएम ने मीट की दुकानों के संबंध में निर्देश दिए कि मीट की दुकानों के लाईसेंस खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा जारी किए जाएंगे।

नए शासनादेश के अनुसार नगर पालिका परिषद और पुलिस द्वारा एनओसी दी जाएगी उसके बाद ऑनलाइन लाइसेंस के लिए आवेदन कर प्राधिकारी खाद्य सुरक्षा द्वारा जारी किया जाएगा। एसपी डॉ. अजयपाल ने थानाध्यक्षों को अपने क्षेत्र के पूर्व में घटित घटनाओं में शामिल लोगों को चिन्हित करने और उनकी निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने गांव से थानास्तर तक शांति समितियों के गठन के आदेश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी शिव बहादुर सिंह, एसडीएम सुरजीत सिंह, एसडीएम कैराना विजय प्रकाश तिवारी, एसडीएम ऊन मंशाराम, सीओ सिटी अशोक कुमार सिंह, सीओ कैराना भूषण वर्मा आदि मौजूद थे।

– दीपक वर्मा