मांगों को लेकर आंगनबाड़ियों और सहायिकाओं का कलैक्ट्रेट पर प्रदर्शन


बुलन्दशहर: जनपद में कार्यरत आॅंगनवाडी कार्यकत्री व साहिकाओं से विभागीय कार्यो के अतिरिक्त अन्य विभागों के कार्य न लिये जाने व नियमित करने सहित अन्य मांगों को लेकर शनिवार को काला आम स्थित राजेबाबू पार्क में एकत्र हुई और एक सभा की इसके उपरान्त अपनी माॅंगों को लेकर कलैक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को प्रेषित एक ज्ञापन जिलाधिकारी व भाजपा सासंद को दिया। शनिवार की सुवह से ही आगॅंनवाडी कार्यकत्री संगठन की जिलाध्यक्षा के नेत्तृव में सैकडों की संख्या में आंगनवाडी कार्यकत्री व साहिकायें काला आम स्थित राजेबाबू पार्क पर एकत्र हुई और अपनी माॅंगों को लेकर एक सभा की।

सभा को सम्बोधित करते हुए आॅंगनवाडी संगठन की जिलाध्यक्षा सावित्री गौतम ने कहा कि आगॅंनवाडी व साहियाकाओं को नियमित करतें हुए राज्य कर्मचारी घोषित किया जाऐ। जब तक सरकार इन्हे राज्य कर्मचारी घोषित नही करती है तब तक आगनवाडी को प्र्रतिमाह पन्द्रह हजार व साहियाकाओं को सात हजार पाॅंच सौ का वेतन उनके बैक खातें में डाला जाये। आगनवाडी व साहियाकाओं का बीमा सरकार सुनिश्चित करे। मिनी आगनवाडी कार्यत्रियों को अतिरिक्त मानदेय दिया जाये।

आॅंगनवाडी व सहायिकाओं की सुरक्षा की व्यवस्था की जाये। संगठन की जिला उपाध्यक्ष मनोज चैधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार निरंतर झूठे बादे करतें हुए आगनवाडी कार्यकत्रियों के साथ विश्रवासघात किया है। उन्होने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार को वो वादे पूरे करने चाहिऐ जो उन्होने चुनाव के दौरान किये थे। सरकार बननें के 120 दिन के अन्दर उन्होने आगनवाडी कार्यकत्रियों की मानदेय बृद्धि हो जाने की बात कही थीं। शशि प्रभा ने कहा कि सरकार राहुल भटनागर की रिर्पोट का खुला उलंघन कर रही है।

– त्रिलोक चन्द