डीएम ने किया कांवड़ यात्रा मार्ग का निरीक्षण


बुलन्दशहर: जिलाधिकारी डॉरोशन जैकब व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने संयुक्त रूप से कांवड मेले के अन्तर्गत कांवड़ियों के लिए ग्रामीण क्षेत्र में कांवड यात्रा मार्ग बुलन्दशहर से स्याना, नरसैना पटरी होते हुए मौसमगढ़ शिव मन्दिर का निरीक्षण किया। उन्होंने मार्ग में सड़कों पर सफाई व्यवस्था तथा पैचेज की मरम्मत के लिए लोनि वि को निर्देशित करते हुए कहा कि तत्काल सड़कों के सारे पैच ठीक कराने के साथ ही कार्य व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। जिलाधिकारी ने मौसमगढ़ स्थित शिव मन्दिर कांवड़ यात्रा मार्ग जहां अधिक भीड़ रहती है वहां सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही भीड़ नियंत्रण के लिए प्रभावी प्रबन्ध करने के निर्देश दिये। मन्दिर प्रबन्धन के स्वयं सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए तथा अन्य कार्यो को कराये जाने की जिलाधिकारी ने सराहना की।

जिलाधिकारी ने ग्राम मौसमगढ़ स्थित प्राचीन शिव मन्दिर के निरीक्षण के दौरान मन्दिर के प्रवेश द्वार एवं दर्शन के उपरान्त श्रद्धालुओं के निकास द्वार का निरीक्षण किया। उन्होंने मन्दिर परिसर में भीड़ नियंत्रण, सुरक्षा, सफाई, पेयजल आदि व्यवस्थाओं के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने अहार स्थित अवन्तिका मन्दिर का निरीक्षण करते हुए कहा कि मन्दिर के प्रवेश करने तथा दर्शन करने में श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

जिलाधिकारी मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कांवड़ मार्गो को सेक्टरों में बांटते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को सुनिश्चित कराते हुए एन्टी वैनम की व्यवस्था भी करायें। एआरएम रोडवेज को आवश्यक स्थानों पर बसों का संचालन कराये जाने के निर्देश दिये। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरविन्द कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक देहात, मुख्य चिकित्साधिकारी, उप जिलाधिकारी अनूपशहर/स्याना, पुलिस क्षेत्राधिकारी, अधिशासी अभियन्ता लोनि वि, विद्युत, सिंचाई, पेयजल सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

– अशोक शर्मा