झमाझम बारिश से खेत खलिहान और स्कूल बने तालाब


हमीरपुर: बीते 20 घंटे से हो रही लगातार झमाझम बारिश से सुमेरपुर क्षेत्र में खेत, खलिहान और स्कूल अब तालाब बन गये है। जलनिकासी के कोई इंतजाम न होने से कई प्राथमिक विद्यालय तालाब बन गये जिससे स्कूल में पढ़ाई ठप्प रही। जानकारी के मुताबिक बीती शाम से शुरू हुई जोरदार बारिश का सिलसिला आज भी दिन भर जारी रहा। रुक-रुक कर हुई झमाझम बारिश से पूरा क्षेत्र पानी-पानी हो गया।

खेत, खलिहान, नदी, नाले और तालाब आदि मानसून की पहली ही बारिश में ही उफनाने लगे है। जोरदार बारिश होने के कारण सुमेरपुर कस्बे के धर्मेश्वर बाबा मुहाल में संचालित प्राथमिक विद्यालय में पानी भर गया और शिक्षा का यह मंदिर तालाब बन गया है।

आज स्कूल प्रांगण में लबालब पानी भरा होने के कारण तमाम बच्चे स्कूल नही पहुंच सके। विद्यालय के प्रधानाचार्य विनीत कुमार ने बताया कि विद्यालय बांदा मार्ग के किनारे स्थित है। इसके लिये नगर पंचायत कार्यालय को पत्र लिखकर स्कूल में जलनिकासी के इंतजाम कराने को कहा गया था मगर नगर पंचायत ने कोई इंतजाम नहीं कराया है। इसके कारण बारिश शुरू होते ही स्कूल तालाब बन गया है।

नगर पंचायत सुमेरपुर की अधिशाषी अधिकारी नीतू सिंह का कहना है कि अभी हाल में इस मुहल्ले को नगर पंचायत की सीमा में शामिल किया गया है। स्कूल में पानी भरने की जानकारी उनको नहीं है फिर भी वह सफाई नायक रज्जू यादव को मौके पर भेजकर जलनिकासी के ठोस इंतजाम करायेगी। उन्होंने कहा कि सभी जगहों पर सफाई कर्मियों को भेजकर जलनिकासी के इंतजाम कराये जा रहे है।