SP-BSP के पूर्व MLC हुए भाजपा में शामिल


उत्तर प्रदेश विधान परिषद से इस्तीफा देने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के ठाकुर जयवीर सिंह सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए है। इन तीनों को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन गत 29 जुलाई को इन तीनो ने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। बुक्कल नवाब ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण होता है तो वह कारसेवा करने जायेंगे। उन्होंने कहा था कि मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कहां बनेगा।

सपा को अखाडा पार्टी बताते हुए बुक्कल नवाब ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ तल्ख टिप्पणियां की थीं। यशवंत सिंह का कहना है कि वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चीन के सम्बन्ध में विधान परिषद में दिए बयान से खिन्न थे। बयान को वापस नहीं लिए जाने की वजह से ही उन्होंने सपा छोडी।

जयवीर सिंह बसपा अध्यक्ष मायावती से नाराज थे। उनका आरोप था कि सुश्री मायावती पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलती ही नहीं है। इन तीनो ने भाजपा का दामन थामने के बाद कहा कि उन्हें नरेंद्र मोदी की नीतियों में विश्वास है, इसलिए वे भाजपा में शामिल हुए।