साढ़े तीन लाख रुपये से कम कीमत में मकान उपब्ध करायेगी सरकार : सुरेश


 

वाराणसी : उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने आज कहा कि राज्य सरकार यहां के निवासियों को साढ़े तीन लाख रुपये में कम कीमत पर दो कमरों वाला मकान उपब्ध करायेगी। वाराणसी के प्रभारी मंत्री श्री खन्ना ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के वर्ष 2022 तक देश में सब को मकान उपलब्ध कराने के संकल्प के तहत राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिए मकान का मॉडल तैयार किया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार दो कमरे का मकान तीन लाख 34 हजार रुपये में लोगों को उपब्ध करायेगी।

उन्होंने कहा कि इस राशि में डेढ लाख रुपये प्रधानमंत्री आवास योजना एवं एक लाख रुपये उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सब्सिडी के तौर पर उपलब्ध करायी जाएगी। जिन लोगों के पास बाकी राशि का इंतजाम नहीं होगा उन्हें बैंकों से कम ब्याज पर कर्ज के तौर उपलब्ध कराने में मदद की जाएगी।

धार्मिक नगरी के एक दिवसीय दौरे पर आये श्री खन्ना ने अपने सहयोगी राज्यमंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के रवींद्रपुरी स्थित संसदीय कार्यालय के पास बेटी बचाओ साईकिल यात्रा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया और बाद में अधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा की। इससे पहले उन्होंने शिव की नगरी वाराणसी में सावन माह में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए किये जा रहे इंतजामों का जायजा भी लिया तथा संबंधित अधिकारियों के जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिये।