राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि


yogi

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की पुण्य तिथि पर लाल बहादुर शास्त्री भवन जाकर उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। ज्ञातव्य है कि जैसे ही मुख्यमंत्री को ज्ञात हुआ कि राज्यपाल शास्त्री भवन (मुख्यमंत्री कार्यालय एनेक्सी भवन) श्रद्धांजलि अर्पित करने आ रहे हैं वे स्वयं राजभवन पहुंचे और अपने साथ राज्यपाल को लेकर श्रद्धांजलि स्थल तक पहुंचे।

राज्यपाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वे सादगी की प्रतिमूर्ति थे। उन्होंने जय जवान-जय किसान जैसा ओजस्वी नारा दिया तथा पाकिस्तान से युद्ध में सीमा पर लड़ रहे सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाते हुए देशवासियों से अन्न बचाने के लिये उपवास करने की बात कही थी।

मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित करने के पश्चात कहा कि शास्त्री को कम समय के लिए प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ परन्तु उन्होंने देश की सुरक्षा एवं स्वालम्बन की दृष्टि से अमिट छाप छोड़ी है। उन्होंने कहा कि शास्त्री की सादगी, सच्चाई एवं ईमानदारी हम सभी को प्रेरित करती है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।

– असलम सिद्दीकी