दूषित पेयजल पर भड़के ग्रामीण


सिंभावली: ग्राम पंचायत द्वारा बनवायी गयी पानी की टंकी से बदबूदार व गंदा पानी आने पर ग्रामीण भड़क गये। ग्रामीणों ने एकत्र होकर ग्राम पंचायत के विरुद्ध प्रदर्शन किया और साफ व स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति किये जाने की मांग की है। गढ़मुक्तेश्वर के सिंभावली के आरएसके इंटर कालेज के पिछले हिस्से में स्थित मिल कालोनी में पिछले दो दिन से पानी की टंकी में कीड़े व बदबूदार पानी आने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।

गंदा व बदबूदार पानी आने को लेकर कई बार ग्रामीणों द्वारा ग्राम प्रधान और सहायक खंड विकास अधिकारी से भी शिकायत की गयी, परन्तु ग्राम प्रधान और अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों की उक्त समस्या को गंभीरता से नहीं लिया गया। गंदे वे बदबूदार पानी के आने से ग्रामीणों में उबाल आ गया और आज ग्रामीणों ने पानी की टंकी से दूषित पानी आने पर जमकर हंगामा किया और उसके बाद ग्राम पंचायत के विरुद्ध प्रदर्शन किया। काले रंग का बदबूदार पानी आने के कारण ग्रामीणों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा रहा है।

ग्रामीणों का आरोप है कि दूषित पानी आने के कारण ही बच्चे बीमार हो रहे हैं, जबकि दूषित पानी की शिकायत करने के लिए कई बार ब्लाक कार्यालय पर भी गये थे, परन्तु अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं की गयी है।  ग्रामीणों का आरोप है कि शीघ्र ही टंकी से स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति नहीं की गयी तो मजबूर होकर ग्रामीणों को ब्लाक पर धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इस संबंध में ग्राम प्रधान राजीव दादू ने बताया कि समय समय पर पानी की टंकी में सफाई कराई जाती है। ग्रामीणों की शिकायत पर मामले की जांच की जायेगी।

-नुसरत अब्बासी