भीषण गर्मी से हाल बेहाल


शामली : भीषण गर्मी व लू के प्रकोप के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है। तेज धूप व गर्मी के कारण लोग घरों से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं जिसके चलते बाजारों व मुख्य मार्गों पर भी लोगों की चहल-पहल कम हो गयी है। दोपहर के समय तो बाजारों में सन्नाटा सा पसरा रहता है।

लोग सुबह व शाम को ही खरीददारी करने के लिए निकल रहे हैं। लोग शरीर को कपड़े से ढककर घरों से बाहर निकल रहे हैं। इस समय गर्मी अपने पूरे चरम पर पहुंच गयी है। सुबह धूप निकलने के साथ ही गर्मी का प्रकोप शुरू हो जाता है, दोपहर में तो और ज्यादा बुरी स्थिति बन जाती है।

गर्मी के धूप के कारण लोग घरों से बाहर निकलने में भी परहेज कर रहे हैं जिसके चलते बाजारों व मुख्य मार्गों पर भी चहल पहल काफी कम हो गयी है। सुबह व शाम के समय ही लोग खरीददारी करने के लिए बाजारों में दिखाई दे रहे है। बुधवार को बाजारों में लोगों की भीडभीड कम ही नजर आयी।

गर्मी से बचने के लिए लोग मुंह व सिर को ढककर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं वहीं महिलाएं व युवतियां छातों का सहारा ले रही है। दूसरी ओर गर्मी के बढते प्रकोप से लोग ठंडे पेय पदार्थ व गन्ने के जूस को ज्यादा महत्व दे रहे हैं जिसके चलते जूस वालों व ठंडे पेय पदार्थ बेचने वालों की भी चांदी कटनी शुरू हो गयी है। गर्मी को देखते हुए गन्ने के कोल्हुओं पर भी जूस खरीदने को लेकर लोगों का जमावडा लगा हुआ है, वहीं बाजारों में ठंडे पेय पदार्थो की दुकानों पर भी लोगों की अच्छी खासी भीड नजर आ रही है।