जीएसटी से सुपर पॉवर बनेगा भारत: डिप्टी सीएम


आगरा: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा एक जुलाई को आगरा आये। हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद उन्होंने वाणिज्यकर विभाग द्वारा आयोजित जीएसटी दिवस समारोह में भाग लिया। जीएसटी दिवस समारोह का उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया।

उपमुख्यमंत्री डॉ.दिनेश ने गोष्ठी में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि लोकतांत्रिक देश में व्यापार से जुड़े लोगों ने जीएसटी के निर्णय को स्वीकारा है। जीएसटी लागू होने से व्यापारी ऑफिस के चक्कर काटने से बच रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के पास जितना ज्यादा कर पहुंचेगा सरकार उतना ही ज्यादा समाज के लोगों की भलाई के लिए लगाएगी। उन्होंने कहा कि जीएसटी वरदान है। पहले जीडीपी पांच से छह फीसदी से ज्यादा नहीं रही है, लेकिन अब यह जीडीपी 7 से 8 तक पहुंचेगी।

उन्होंने कहा कि न्यूयार्क टाइम्स से प्रकाशित हुआ था कि भारत के जो राजनीतिज्ञ कहते हैं कि जीडीपी 2 फीसदी तक बढ़ेगी, लेकिन अमेरिका का आर्थिक  विशेषण कहता है कि भारत ने जीएसटी को कुशलता पूर्वक लागू कर लिया, तो भारत का नाम दुनिया में दर्ज होगा। उन्होंने कहा कि दुनिया के लोग कयास लगा रहे हैं कि भारत सुपर पॉवर और आर्थिक रूप से संपन्न बनेगा और इसकी सफलता का मंत्र जीएसटी बनेगा।