उद्योगपति अपहरणकाण्ड के सरगना गिरफ्तार


फिरोजाबाद : उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व उद्योगपति अपहरण काण्ड का खुलासा करते हुए गिरोह के सरगना समेत दो बदमाशों को आज गिरफ्तार कर लिया जबकि एक बदमाश को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने यहां बताया कि गत 19 मई को उद्योगपति संजय मित्तल का बदमाशों ने आवास से ढोलपुर स्थित फैक्ट्री जाते समय दक्षिण क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगला भाऊ चौराहे पर पुलिस वर्दी पहने बदमाशों ने उनके चालक समेत अपहरण कर लिया था।

अपहरणकर्ता मौके पर ही अपनी मोटरसाइकिल छोड़ गये थे वह भी चोरी की थी। श्री कुमार ने बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिये पांच टीमें बनाई गई थीं और विभिन्न स्थानों पर दबिशें दी। पुलिस टीम ने आज एक सूचना पर घेराबंदी कर सरस्वती नगर टूण्डला निवासी गिरोह सरगना विक्की उर्फ विकास तथा पचोखरा क्षेत्र के छितरई निवासी उसके साथी अंकित चौधरी उर्फ कन्जा पण्डित को टूण्डला स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया। अंकित चौधरी मौजूदा समय में टूण्डला के सरस्वती नगर में ही रहता था।

पुलिस ने इनके कब्जे से एक पिस्टल, एक तमंचा, कारतूस के अलाव संजय मित्तल के चालक का ड्राइविंग लाईसेंस और उद्योगपति के मोबाइल की सिम तथा विजिङ्क्षटग कार्ड भी बरामद की। गौरतलब है कि श्री कुमार ने इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए अपराध शाखा एवं स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के सहयोग से उद्योगपति संजय मित्तल को टूण्डला क्षेत्र स्थित गांव बसई के खेतों से सकुशल बरामद कर लिया था जबकि एक बदमाश उस्मान को भी मौके से गिरफ्तार किया गया था।

पकड़े गये बदमाश ने विक्की उर्फ बाक्सर को अपना सरगना समेत गिरोह में शामिल अन्य लोगों के नाम भी बताये थे। उसने बताया कि श्री मित्तल से पहले बदमाशों ने फिरौती के लिए पांच करोड़ रुपये की मांग की थी। बाद में डेढ़ करोड रुपये तक लेने के लिए तैयार हो गये थे लेकिन ने पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। पकड़े गये बदमाशों की प्रेमिकाओं को भी चिन्हित कर लिया गया है और इस अपहरण काण्ड में शामिल तीन अन्य बदमाशों को शीघ, ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

पकड़े गये बदमाश विक्की और अंकित चौधरी पर 15-15 हजार रुपये का ईनाम घोषित है। पुलिस महानिदेशक द्वारा उद्योगपति संजय मित्तल को सकुशल मुक्त कराने वाली पुलिस टीम एवं पुलिस अधीक्षक को लखनऊ में सम्मानित भी किये जाने के साथ ही यूपी जीएमएस एसोसियेशन द्वारा भी उक्त टीम को सम्मानित किया जा चुका है।

– (वार्ता)