कोविंद की उम्मीदवारी दलित समुदाय के लिए सर्वाेच्च सम्मान: योगी


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर निवासी वरिष्ठ भाजपा नेता रामनाथ कोविंद को केंद्र में सथारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) द्वारा राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने को देश के दलित समुदाय का सर्वाेच्च सम्मान करार देते हुए सभी सियासी पार्टियों से दलगत भावना से ऊपर उठकर कोविंद के समर्थन की अपील की।

                                                                                               Source

मुख्यमंत्री ने कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद आनन-फानन बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दलित समुदाय को महत्व देकर राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के रूप में कोविंद का चयन किया है। उन्होंने कहा कि कोविंद का लंबा सार्वजनिक जीवन रहा है और उनकी सेवाओं को देखते हुए एक दलित को, उत्तरप्रदेश के गांव में पले हुए एक अत्यंत गरीब परिवार के व्यक्ति को यह सम्मान देना वास्तव में प्रदेश की 22 करोड़ जनता के साथ-साथ देश के दलित समुदाय के लिए भी सर्वाेच्च सम्मान है।

                                                                                                Source

योगी ने कहा कि देश के सर्वाेच्च संवैधानिक पद पर एक दलित को बैठाकर देश में एक नई सामाजिक चेतना का जो जागरण प्रारंभ हुआ है, उसके लिए मैं उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष का दिल से आभार प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा “सभी राजनीतिक दलों से मेरी अपील है कि उत्तर प्रदेश के लाल रामनाथ कोविंद को दलगत भावनाओं से उठकर राष्ट्रपति बनाने में योगदान दें। यह मेरी सरकार की ओर से और व्यक्तिगत तौर पर भी अपील है।” प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने सवालों के जवाब देने से परहेज किया।