लखनऊ में कोविंद करेंगे भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात


President Ramnath Kovind

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद देश भर के अपने दौरे की शुरूआत आज लखनऊ से करेंगे। कोविंद यूपी के सत्तारुढ़ दल के सांसदों और विधायकों से समर्थन मांगेंगे। कोविंद आज शाम 4 बजे लखनऊ पहुंचेंगे। वह कोविंद कालीदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आवास पर भाजपा के सांसदों और विधायकों से मिलेंगे।

CM योगी हवाई अड्डे पर कोविंद का स्वागत करेंगे। लखनऊ दौरे में कोविंद के साथ यादव के अलावा केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और दो सांसद भी रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक भाजपा ने सपा, बसपा और कांग्रेस के विधायकों को कोविंद के पक्ष में वोट डलवाने का जिम्मा एक पूर्व काबीना मंत्री मौजूदा समय में प्रभावशाली निर्दलीय विधायक को सौंपा है।

इस विधायक का रामनाथ कोविंद से एक संस्था द्वारा नाता है। दोनों ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व प्रचारक आशीष द्वारा संचालित दिव्य प्रेम सेवा मिशन से जुड़े हैं। बुंदेलखण्ड के आशीष हरिद्वार में दिव्य प्रेम सेवा मिशन के बैनर तले कुष्ठ रोगियों के इलाज और मदद के लिए संस्था चला रहे हैं। इन विधायक का सपा बसपा और कांग्रेस में भी खासा दबदबा है।

अभी हाल ही में ये विधायक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले थे। इनके तार भाजपा के एक केन्द्रीय मंत्री से भी लगातार जुड़े हुए हैं। ये विपक्षी दलों के सवर्ण विधायकों को रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट डालने के लिए अपील कर रहे हैं। यूपी का व्यक्ति देश में पहली बार राष्ट्रपति बनने जा रहा है, यह यूपी के लिए गौरव की बात है। इसी भावना को समझते हुए चुनाव के मतदाता दलगत राजनीति से ऊपर उठकर रामनाथ कोविंद को वोट देंगे।