जिस प्रांत में उजाला, वह है उत्तर प्रदेश


मथुरा: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि छावनी क्षेत्र की सिविल कालोनियों को नगर निगम क्षेत्र में लाने की मांग पर विचार किया जाएगा। इसके लिए वो सभी सम्बंधित अधिकारीयों से बात करेंगे, तथा छावनी क्षेत्र की जल भराव की समस्या पर भी संज्ञान लेते हुए उन्होंने तुरंत जिलाधिकारी को इस समस्या को दूर कराने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली सप्लाई मिलना सुनिश्चित किया गया है। जिन घरों में बिजली कनेक्शन नहीं हैं, उनको भी प्राथमिकता पर लिया गया है। वह गुरुवार की शाम भाजपा छावनी मंडल की बैठक को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की शुरुआत पंडित दीनदयाल उपाघ्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीरों पर माल्यार्पण करने के बाद हुई। मंडल अध्यक्ष सार्थक चतुर्वेदी ने उनका स्वागत पटका व माला पहनाकर किया।

मंडल अध्यक्ष सार्थक चतुर्वेदी ने छावनी क्षेत्र की समस्याओं से ऊर्जा मंत्री को अवगत कराया और वहीं ऊर्जा मंत्री ने कार्यकर्ताओं और जनता की जन शिकायतें भी सुनी, सार्थक चतुर्वेदी ने उन्हें छावनी क्षेत्र में आने वाली सिविल कॉलोनियों मोती कुंज, चन्दन वन, नटवर नगर, मयूर विहार, हनुमान नगर आदि को नगर निगम में शामिल करने के लिए ज्ञापन दिया, जिस पर मंत्री ने शीघ्र ही अमल करने का आश्वासन दिया।  ऊर्जा मंत्री ने 24 घंटे जिला मुख्यालय को बिजली देने को आश्ववन दिया। उन्होंने कहा कि जिन घरों में बिजली नहीं पहुची है, उनको भी बिजली मिलेगी। प्रदेश के एक करोड अस्सी लाख घरों में बिजली पहुंचानी है।

अक्टूबर 18 से पहले हर घर को बिजली पहुंचानी है। मथुरा इनवर्टर और जनरेटर मुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2070 तक मथुरा-वृन्दावन की आने वालों पीढ़ी को पानी की समस्या न हो, उस पर काम चल रहा है। मथुरा वृन्दावन में गंदगी देखने को नहीं मिलेगी। यमुना रिवर फ्रंट और जवाहर बाग में चिल्ड्रन पार्क बनाने पर काम हो रहा है। आज जिस प्रांत में उजाला है, उसे उत्तर प्रदेश कहते है। दो साल में मथुरा का मूल स्वरूप देखने को मिलेगा। दो साल बाद विरोधियो को सीना तान कर बता सकते है कि काम कैसे होता है। जनता के कार्यो में लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

इस अवसर पर जिला महामंत्री चिंताहरण चतुर्वेदी व नागेंद्र सिकरवार, मंडल प्रभारी डा हीरा अतेंद्र, मंडल उपाध्यक्ष संजय चौहान, तपेश भारद्वाज, पुनीत प्रजापति, सरोज वर्मा, वीरेंद्र सिंह सभासद, अशोक शुक्ला, मंत्री हेमेंद्र भारद्वाज, सीमा चौहान, डॉ मिनाक्षी श्रीवास्तव, गोपाल दीक्षित, आशीष गोस्वामी, ममता शुक्ला, कोषाध्यक्ष कपिल अग्रवाल, बूथ अध्यक्ष दीपक नागर, नीरज धनगर, भगवान सिंह वर्मा, अनिता थापा, गंगा रानी, राधा चौधरी, प्रेमा शर्मा, देवेंद्र यादव, कपिल पंडित, मोहित शर्मा, कपिल शर्मा, महामंत्री जहारिया प्रसाद, जयप्रकाश पाठक, पुष्पेंद्र डांगर आदि उपस्थित रहे। संचालन महामंत्री जहारिया प्रसाद एवम अभिनव आजाद सक्सेना ने किया।

– कमलकांत उपमन्यु