लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी की एडवाइजरी, वेलेंटाइन डे पर कैंपस आए तो होगी कार्रवाई


Lucknow University

लखनऊ यूनिवर्सिटी में 14 फरवरी को किसी भी स्टूडेंट कैम्पस में स्टूडेंट प्रवेश को लेकर विवादास्पद एडवाइजरी जारी कर छात्र-छात्राओं के परिसर में घूमने पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि 14 फरवरी के दिन कोई भी स्टूडेंट कैम्पस में नहीं घूमेगा और अगर कोई इस निर्देश को नहीं मानता है तो उस पर अनुशासनहीनता के मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एडवाइजरी विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रफेसर विनोद सिंह ने जारी की है।


एडवाइजरी में लिखा है कि पिछले कुछ वर्षों से ऐसा देखा गया है कि पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर कुछ युवक 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के रूप में मनाते हैं। इस परिपेक्ष्य में विश्वविद्यालय के परिसर में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी 2018 को विश्वविद्यालय में महाशिवरात्रि का अवकाश है। एडवाइजरी में लिखा है कि 14 फरवरी को विश्वविद्यालय पूरी तरह से बंद रहेगा। न तो इस दिन कोई अतिरिक्त कक्षाएं चलेंगी, न ही कोई प्रयोगात्मक परिक्षाएं होंगी।

परिसर में इस दिन न ही किसी भी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। इसलिए सभी छात्र-छात्राओं को निर्देशत किया जाता है कि वे विश्वविद्यालय परिसर कदापि न आएं। एडवाइजरी में विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के मां-बाप से भी गुजारिश की गई है कि वे अपने बच्चों को विश्वविद्यालय परिसर में न भेजें। इसमें लिखा है कि 14 फरवरी को कोई भी छात्र या छात्रा परिसर में बैठा या घूमता हुआ पाया जाएगा तो उसके खिलाफ नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।