कार न देने पर विवाहिता की गोली मारकर हत्या


झिंझाना : बोलेरो कार की मांग पूरी न होने पर घर से निकाली गई विवाहिता की पति व जेठों ने ससुराल पहुंचकर गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। मध्य रात्रि गोली की आवाज सुनकर मौके पर ग्रामीण पहुंच गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्या की सूचना पर एएसपी अनिल कुमार झा ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

घटना के संबंध में मृतका के भाई ने पति व जेठों को नामजद करते हुए झिंझाना थाने पर तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी लेकिन हत्यारोपी फरार मिले। झिंझाना क्षेत्र के गांव रोहटन निवासी खुर्शीद ने अपनी पुत्री बुशरा की शादी दो साल पूर्व कैराना क्षेत्र के गांव गोगवान निवासी अफसर पुत्र युसूफ के साथ की थी। करीब छह माह पूर्व बुशरा को ससुरालियों ने बोलेरो कार की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया था। तब से विवाहिता अपने मायके में रह रही थी।

बताया जाता है कि सोमवार मध्य रात्रि पति अफसर ने बुशरा को फोन करके घर से बाहर बात करने के लिए बुलाया। जैसे ही विवाहिता घर से बाहर निकली, पति व उसके भाइयों ने विवाहिता की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। बुशरा की मौत से परिजनों में भी चीख पुकार मच गयी। उधर रात में फायरिंग की आवाज सुनकर अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए।

सूचना पर थानाध्यक्ष झिंझाना अवनीश कुमार गौतम, एसआई सतपाल सिंह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे तथा शव को कब्जे में ले लिया। सूचना पर एएसपी अनिल कुमार झा व सीओ भवन सुनील त्यागी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की। घटना के संबंध में रात के समय ही मृतका के भाई तसव्वर ने पति अफसर व जेठ मनव्वर और तसव्वर के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा आरोपियों की तलाश में ताबडतोड दबिश दे रही है, लेकिन सभी आरोपी फरार चल रहे हैं।

– ( रवि गहलोत)