मां ने बेटियों को 20 लाख में बेचा


rape

एटा: जनपद में हो रहीं बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। नयागांव थाना क्षेत्र के एक युवक ने हरदोई की युवती को शादी का झांसा देकर 4 माह तक दुष्कर्म किया है। पीड़िता ने एसएसपी से मिलकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूसरी ओर मारहरा थाना क्षेत्र में सगी मां ने ही दो बेटियों को 20 लाख में बेचकर उनके साथ दुष्कर्म कराया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। हालांकि पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। जनपद हरदोई के हरपालपुर थानान्तर्गत ग्राम लमकन की एक 21 साल की युवती ने शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थना पत्र में कहा कि वह नोएडा स्थिति एक खिलौनी की कंपनी में एटा के नयागांव थाना क्षेत्र के ग्राम अलियापुर निवासी संजीव कुमार पुत्र प्रभुदयाल के साथ काम करती थी। इसी दौरान संजीव ने शादी करने की बात कही, इस पर वह राजी हो गई।

संजीव के परिजन भी तैयार हो गये और जनवरी, 2017 में गोदभराई की रश्म पूरी की गई। आरोप है कि चार माह तक संजीव ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया है। 15 जून, 2017 को उसको कंपनी छोड़कर संजीव अपने घर आ गया और दूसरी शादी 27 जून, 2017 को करने के लिए तैयारी कर ली गईं। पीड़िता को जानकारी हुई तो वह संजीव के गांव पहुंची, यहां पर उसके साथ मारपीट करते हुये सोने के कुंडल, पाजेब, 5 हजार रुपये छीन लिये गये। तमंचा से जान से मारने की धमकी दी गई और 19 जून, 2017 को संजीव के परिजन उसको पुनः नोएडा छोड़ आये। अब किसी प्रकार वह एटा आई है। पीड़िता ने एसएसपी से संजीव व उसके साथियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

एसएसपी ने नयागांव थानाध्यक्ष को निर्देशित किया है कि मामले की जांच पड़ताल करते हुये कार्रवाई की जाये। मारहरा थाना क्षेत्र की एक लालची मां पर अपने प्रेमी संग मिलकर दो बेटियों को देह व्यापार में धकेलने का आरोप पीड़ित युवती द्वारा लगाया गया है। अधिकांशतः महिला दिल्ली में रहती थी। पीड़िता का आरोप है कि मां ने दिल्ली निवासी लोकेश पुत्र गिरीश चन्द्र, रामेश्वर पुत्र बहादुर सिंह, दिल्ली के नागलोई निवासी बसीम रजा, गौतम बुद्धनगर के जेबर निवासी ज्ञानेन्द्र सिंह पुत्र बहादुर सिंह, मारहरा के बड़ा बाजार निवासी दीपक पुत्र सुरेश वर्मा को पिता के घर से जाने के बाद बुला लिया। पहले शराब पिलाई गई और बाद में वादिया व उसकी 13 वर्षीय बहिन को 20 लाख रुपये में बेचने का सौदा कर दिया गया। मां के सामने ही तीन लोगों द्वारा बारी बारी से बलात्कार किया गया। दूसरे दिन आरोपी कार में डालकर ले गये, किसी प्रकार वादिया निकलकर भाग आई, लेकिन उसकी छोटी बहिन आरोपियों के चंगुल में फंसी हुई है। पीड़िता के पिता को जानकारी हुई तो उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। एसएसपी से मिलकर कहा है कि छोटी बहिन बुद्धनगर के जेबर कस्बा में बंधक बनाकर रखी गई है।

– अजय चौहान