केन्द्रीय मंत्री के निर्देश पर लखनऊ से आई टीम ने किया हरि की पैड़ी का निरीक्षण


कासगंज: केंद्रीय मंत्री उमा भारती के निर्देश पर लखनऊ से सोरों पहुंची टीम ने हरि की पैड़ी का निरीक्षण किया। हरि की पैड़ी में पहुंच रहे जल के स्रोतों के बारे में जानकारी हासिल की। कुंड के आसपास के क्षेत्र का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही बूढ़ी गंगा के रूट का भी अवलोकन किया। इस दौरान टीम को सोरों के वाशिंदों ने ज्ञापन देकर तीर्थ नगरी में गंगा से पाइप लाइन के माध्यम से जल कुंड तक पहुंचाने की मांग की।

तीर्थ नगरी सोरों पहुंची टीम में केंद्रीय भूमि जल बोर्ड नई दिल्ली के सदस्य केसी नायक, वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. विकास रंजन, निदेशक वाईपी कौशिक शामिल रहे। टीम ने तीर्थ नगरी वाशिंदों से यहां के बारे में जानकारी ली। साथ ही लोगों से बातचीत के दौरान बताया कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती के निर्देश पर वह तीर्थ नगरी में आए हैं। यहां का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट केंद्रीय मंत्री को सौंपेंगे, ताकि यहां व्यवस्थाओं को और अधिक दुरुस्त किया जा सके।

हरि की पैड़ी के चारो ओर घूमने के बाद टीम ने कुंड में पहुंचने वाले जल के स्रोतों के बारे में भी जानकारी ली। इसके बाद टीम बूढ़ी गंगा पर पहुंची। सोरों में भाजपाइयों ने विधायक देवेंद्र राजपूत की मौजूदगी में टीम को ज्ञापन सौंपकर कुमरौआ से हरि की पैड़ी तक पाइप लाइन के माध्यम से गंगा जल लाने की मांग उठाई। इस दौरान डा. राधाकृष्ण दीक्षित, रामेश्वर दयाल महेरें, श्रीकांत तिवारी, संजय दुबे, पंकज तिवारी, ब्रजेश उपाध्याय सहित अन्य मौजूद रहे।

– अश्वनी महेरे