PM मोदी आज से 2 दिन के लखनऊ दौरे पर, 55 हजार लोगों के साथ करेंगे योग


pm-modi

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) पर कई दिनों से दुनिया भर में कई तरह के कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारियां चल रही है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पहल करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग दिवस पर लखनऊ में रहेगें। इस मौके पर PM मोदी लखनऊ में 55,000 लोगों के साथ विभिन्न आसन करेंगे।

                                                                                                  Source

लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय दौरा आज मंगलवार से शुरू हो रहा है। इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने पुख्ता तैयारियां की हैं। उनके आगमन को देखते हुए एयरपोर्ट से लेकर सीडीआरआई व एकेटीयू में सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी का एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वागत करेंगे।

                                                                                              Source

कलेक्टर कौशल राज शर्मा ने बताया कि PM मोदी मंगलवार को कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद बुधवार को योग दिवस पर सुबह 6.30 रमाबाई स्थल पहुंचेंगे। योगाभ्यास कार्यक्रम के बाद सुबह 8.05 पर दिल्ली रवाना हो जाएंगे। 21 जून को योग दिवस के मौके पर आ रहे PM नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम राजभवन के अतिथिगृह में आ जाएंगे।

                                                                                             Source

रात्रि को वे CM आवास पांच कालीदास मार्ग पर भाजपा व आरएसएस दिग्गजों संग भोजन करेंगे। उनके साथ भोजन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सहसरकार्यवाह कृष्ण गोपाल, दत्तात्रेय होसबोले, क्षेत्र प्रचारक शिव नारायण और आलोक के अलावा आरएसएस के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी शाम करीब 5 बजे के आस-पास लखनऊ के एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

                                                                                             Source

उसके बाद 5.15 बजे हेलीकॉप्टर से सीतापुर रोडपर सीडीआरआई पहुंचेंगे। वहां वह प्रदर्शनी देखेंगे व पौधरोपण करेंगे। शाम करीब 6.00 बजे मोदी सड़क से एकेटीयू पहुंचकर भवन का लोकर्पण करेंगे। और फिर 6.50 बजे एकेटीयू से चलकर सड़क के रास्ते राजभवन पहुंचेंगे। रात्रि करीब 8.15 बजे PM मोदी सीएम आवास में रात्रिभोज के बाद राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे।