पुलिस ने चलाया दो पहिया वाहन चैकिंग अभियान


कासगंज: जनपद मुख्यालय पर आए दिन हो रहे सड़क हादसों को कम करने के उद्देश्य से कोतवाली पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान खासतौर से ट्रिपल राइडरों एंव बगैर हेलमेट बाइक चलाने वालों पर शिकंजा कसा गया। अभिलेखों के अभाव में चार बाइकों को पुलिस ने सीज कर दिया, जबकि दो चालान एंव छह हजार रुपए समन शुल्क के रूप में वसूल किए हैं।

एसपी सुनील कुमार सिंह के निर्देश पर सोरों गेट इलाके में सीओ सदर शैलेंद्र लाल के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान में सख्ती देख लापरवाह दुपहिया वाहन चालक गली मोहल्लो से गुजरते हुए दिखाई दिए। इस अभियान के दौरान पुलिस ने दो दर्जन से अधिक बाइकें रोकीं और उनके दस्तावेज चेक किए। बिना हेलमेट बाइक चलाने, ट्रिपल राइडर, दस्तावेज पूरे नहीं रखने वाले वाहन चालकों को पुलिस ने आर्थिक रूप से दंडित किया।

इस कार्रवाई के दौरान चार बाइकों को सीज कर दिया गया, जबकि दो बाइकों के चालान काटे गए और छह हजार रुपए का समन शुल्क भी वसूल किया गया है। सोरों गेट चैकी इंचार्ज एसआई विक्रांत सिंह ने बताया कि बाइक सवारों को धीमी गति से वाहन चलाने एंव हेलमेट पहनकर ही घर से निकलने की हिदायत दी गई है।