राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री हस्तक्षेप करें : कांग्रेस


मध्य प्रदेश में आंदोलनकारी किसानों पर फायरिंग एवं उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा तोडऩे वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने के लिए आज एक ज्ञापन मंडलायुक्त के माध्यम से उन्हें भेजा है।

पूर्व विधायक अजय राय एवं कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज मंडालयुक्त नितिन रमेश गोकर्ण से मुलाकात कर राष्ट्रपति एवं उत्तर प्रदेश के राज्यपाल को सम्बोधित मांगों का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कांग्रेस नेताओं ने मध्य प्रदेश में किसानों की मांगें पूरी करने तथा पुलिस फायरिंग मामले की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच के अलावा मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में महापुरुषों की प्रतिमाओं को पर्याप्त सुरक्षा एवं अपराध की बढ़ती घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मन्दसौर में कल पुलिस फायङ्क्षरग में छह किसानों की मृत्यु हो गई थी, जबकि उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में गत सोमवार को कुछ शरारती तत्वों ने पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.राजीव गांधी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था। प्रतिनिधिमंडल में श्री राय एवं श्री शर्मा के अलावा नगर कांग्रेस के अध्यक्ष सीताराम केसरी समेत कई नेता शामिल हुए।