आरपीएफ ने पकड़ा हत्यारोपी रेलकर्मी


झांसी: उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल अंतर्गत ग्वालियर आरपीएफ पोस्ट पर तैनात उपनिरीक्षक अमित मीणा ने एक शातिर हत्यारोपी को पकड़ने में सफलता हांसिल की है। पिछले दिनों मथुरा हाईवे पर हुई हत्या के आरोप में फरार चल रहे हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। हत्यारोपी रेलवे विभाग में गैंगमेन के पद पर कार्यरत था। पकड़े गये युवक को सम्बधित थाने की पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। मालूम हो कि १७ मई को मथुरा जनपद के हाईवे थाना क्षेत्र में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद मथुरा पुलिस ने ओम प्रकाश नाम के एक हत्यारोपी को छोड़कर अन्य सभी को पकड़कर जेल भेज दिया था। जिस पर आईपीएस धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। फरार चल रहे हत्यारोपी की तलाश में मथुरा पुलिस लगातार प्रयास में लगी हुई थी।

इसी दौरान मथुरा पुलिस ने ग्वालियर आरपीएफ निरीक्षक आनंद पांडे और उपनिरीक्षक अमित मीना से सम्पर्क कर फरार चल रहे हत्यारोपी के बारे में अवगत कराया। इसके बार आरपीएफ कमांडेंट झांसी मंडल आशीष मिश्र के निर्देश एवं ग्वालियर आरपीएफ निरीक्षक आनंद पांडे के नेतृत्व में उपनिरीक्षक अमित मीणा ने उक्त आरोपी की तलाश शुरु कर दी। तभी उन्हें जानकारी हुई कि फरार हत्यारोपी रेलवे विभाग में काम करता है और ग्वालियर और भिंड के बीच गोहद में गैंग मैन ७ नम्बर में कार्यरत है।

सूचना को गम्भीरता से लेते हुए उपनिरीक्षक अपनी टीम के साथ बताये गये स्थान पर पहुंचे। जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद पोस्ट लाया गया। जहां उससे पूछतांछ की गई।पूछतांछ में पकड़े गये आरोपी रेलकर्मी ने अपना नाम ओम प्रकाश बताया। ओमप्रकार के अनुसार १७ जून को उसके पिता ने वीआरएस ले लिया था। इसके बाद वह अपने पिता की नौकरी पर काम करने लगा। पकड़े गये हत्यारोपी के बारे में मथुरा पुलिस से सम्पर्क कर अवगत कराया। जिस पर मथुरा पुलिस ने ग्वालियर पहुंची और पकड़े गये।

– एम.वसीम