छात्रा ने लगाई फांसी


झांसी: खूब मेहनत की, फिर भी परीक्षा में नम्बर कम आये। अब मुझे मेरी मर्जी के मुताबिक एडमीशन नहीं मिल रहा है। इसलिए मेरे जीने का कोई लाभ नहीं। कुछ ऐसा ही कहते हुए जनपद के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर विच्छेदन के लिए भेज उसके पास से सूसाइड नोट बरामद कर लिया है।

झांसी जनपद के सिद्धेश्वर नगर में संजय सचान परिवार अपनी बेटी और परिवार के साथ रहता है। प्रतिदिन की तरह सभी शुक्रवार सुबह नींद से जागे तो उसकी बेटी कमरे से बाहर नहीं निकली। जिस पर परिजनों ने उसके कमरे में जाकर देखा तो वह पंखे से फांसी पर लटक रही थी। यह देख चीख-पुकार मच गई। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस ने लटकते शव को नीचे उतारकर कब्जे में लिया।

पुलिस ने मृतका के पास से सुसाईट नोट बरामद किया है। जिसके अनुसार मृतका ने अभी हाल ही में इंटर पास किया था। जिसमें उसके नम्बर कम आये थे। जिससे वह मानसिक रुप से परेशान थी। परिजनों ने काफी समझाया लेकिन वह इससे बाहर नहीं निकल पा रही थी। आगे की पढ़ाई के लिए उसने एडमीशन भी लिया। इसके बाद भी वह संतुष्ट नहीं कालेज से संतुष्ट नहीं थी। आखिर में उसने आत्महत्या का कदम उठाकर फांसी लगा दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। सुसाइड नोट में मनमाफिक कालेज न मिलने का जिक्र मृतिका ने किया है।

– एम.वसीम