धूमधाम से मनाई गई टैगोर और महाराणा प्रताप जयंती


शामली : शहर के सिल्वर बैल्स पब्लिक स्कूल में रविन्द्रनाथ टैगोर की जयंती धूमधाम के साथ मनायी गयी। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। उधर हिन्दू कन्या इंटर कालेज में महाराणा प्रताप जयंती के उपलक्ष्य में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। शहर के सिल्वर बैल्स पब्लिक स्कूल में मंगलवार को रविन्द्र नाथ टैगोर की 156वीं जयंती धूमधाम के साथ मनायी गयी।

कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के वरिष्ठ समन्वयक विकास कपूर ने रविन्द्र नाथ टैगोर के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होने छात्र-छात्राओं को रविन्द्रनाथ टैगोर के जीवन चरित्र से अवगत कराते हुए देश के लिए किए गए योगदानों का भी स्मरण किया। छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जिन्हें पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर गौर गोपाला मित्रा, इंद्राणी सिल सहित अन्य शिक्षक, शिक्षिकाएं भी मौजूद रहे।

दूसरी ओर शहर के हिन्दू कन्या इंटर कालेज में महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल की प्रधानाचार्या मीना कुमारी ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर छात्राओं ने लोक नायक महाराणा प्रताप के जीवन चरित्र पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में भी भाग लिया। प्रतियोगिता में विजयी छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर अतुल वर्मा, रीमा चौहान, वैशाली, मनाली आदि भी मौजूद रहे।