हवाई फायर से किशोरी की मौत


बुलन्दशहर: बुलन्दशहर में अपराधियों के हौसले निरंतर बुलंद नजर आ रहे है। अब वह खुलकर खेलने लगे है। जिसकी परिणिती में धमैड्ड़ा अड्डा पर युवकों ने गोली चला दी जिससे गोली लगने से एक 16 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई। फायर की आवाज सुनकर अड़ौस पड़ौस के लोग मौके पर पहुचें। वहां पर घायल पड़ी किशोरी को तत्काल जिला अस्पताल उपचार हेतु ले गऐ। डाक्टरों ने वहां पर उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए उसे हायर सैन्टर केलिए रैफर कर दिया। जहां पर रास्तेमें उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुचे। सोलह वर्षीय किशोरी रूकसार अपने मकान की छत पर खड़ी हुई थी। अचानक एक आवाज गोली चलने की हुई। और गोली उसकी पीठ में घुस गई। जिससे वह अचेत होकर मकान की छत पर ही गिर गई।

उसकी चीख की आवाज सुनकर आस पड़ौस व उसके परिजन छत पर पहुचे। जहां पर उसको गम्भीर अवस्था में जमीन पर खून व उसको पड़ा देख उनके होश उड़ गऐ और आनन फानन में रूकसार को घायल अवस्था में जिला अस्पताल ले गऐ। जहां पर डाक्टरों ने उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए हायर सैन्टर के लिए रैफर कर दिया। अधिक खून बह जाने के कारण रूकसार ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। उधर घटना की सूचना पाकर पुलिस के आला अधिकारी तुरंत घटना स्थल पर पहुचे और मामले की छानबीन आरम्भ कर दी। फोरेंसिक टीम ने वहां पर खून व अन्य साक्ष्यों को एकत्रित किया। मृतका के परिजनों का रोरोकर बुरा हाल हो गया।

पुलिस ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए हमलावरों को तुंरत गिरफ्तारी का ओदश दिया। मृतका के परिजनोंने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस की छानबीन में प्रथम दृष्टया मामला यह सामने आया है कि दो युवकों का अपने ही साढूसे किसी बात कोलेकर विवाद हो गया था। जिसमें जान से मारने की धमकी देते हुए दोनों भाईयों ने हवाई फायर झौक दिया था। जो छत पर खड़ी रूकसार केजा लगा था। जिसकी बाद में गोली लगने से इलाज के लिए ले जाते समय मौत हो गई।

– अशोक शर्मा