पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर चोर


अमरोहा:पुलिस ने चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले तीन शातिर चोरो को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अवैध शस्त्र तथा चोरी किया गया सामान भी बरामद करने का दावा किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के निर्देशन में अपराध नियन्त्रण के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी जितेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कोतवाली डिडौली पुलिस के कोतवाल राकेश कुमार ने पुलिस बल के साथ मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के गांव मूंढ़ा इम्मा के रियाजुल के आम के बाग से तीन शातिर चोरो को दबोच लिया।

पकड़े गये चोरो ने पुलिस को अपना नाम वाजिद पुत्र जहीर निवासी गांव मूंढ़ा इम्मा कोतवाली डिडौली,अली वारिश पुत्र सुबराती निवासी गांव नहरौला थाना असमौली जनपद संभल तथा इस्तकार पुत्र बुद्वा सैफी निवासी हरथला थाना असमौली जनपद संभल बताया है।पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपियों ने पुलिस को बताया कि हम लोग गांवो व कस्बों में ताले तोड़कर व कूमल लगाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे तथा मकानों से नकदी,जेवर व कीमती सामान चुरा कर ले जाते थे और चोरी का सामान राहगीरों को बेच देते थे।

आज भी बाग में तीनों चोर चोरी किये गये सामान का हिसाब किताब कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन सौ पन्द्रह बोर का अवैध देशी तमंचा एक कारतूस,एक बारह बोर का पोनिया बंदूक तीन कारतूस तथा एक अवैध चाकू तथा थाना डिडौली क्षेत्र के विभिन्न गांवो से चोरी किये गये सामान पांच जोड़ी पाजेब चांदी की,दो चैन सोने की,तीन जोड़ी कुंडल सोने के ,चार जोड़ी बच्चों के नये कपड़े दो जोड़ी काले बुर्के,चार बैड सीट सिंगल,छः बैड शीट डबल,बारह तोलिये,एक पैट्रोमैक्स,एक प्रेस,एक जोड़ी खंडुवे चांदी के,एक तीर कमान,चार अंगूठी चांदी की,एक पैंडिल सोने का,बारह पैकिट साबुन,तेरह पाकेट पार्लेजी बिस्कुट के थाना असमौली क्षेत्र से पीतल एल्यूमिनियम के बर्तन, थाना अमरोहा देहात क्षेत्र से एक जोड़ी पाजेब चांदी की,एक जोड़ी कुंडल चांदी के एक चैन सोने की,नौ जोड़ी कपड़े,एक पैंडिल चांदी का,एक चांदी का दस्तवन,एक चैन सोने की,एक लेडिज घड़ी,एक गैस रेग्यूलेटर,लहंगा चुन्नी,सात झालर तथा एक सैमसंग का मोबाईल फोन भी बरामद करने का दावा किया है। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेस कर जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गये चोर शातिर किस्म के चोर है तथा पहले भी कई बार चोरी के मामलों में जेल जा चुके है तथा आरोपियों पर कई थानों में चोरी के दर्जनों मुकदमे दर्ज है।