युवती से दुष्कर्म कर बनाई वीडियो क्लिपिंग


rape

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले के कोतवाली देहात थानान्तर्गत ग्राम फरीदपुर गांव में एक विवाहित युवती के साथ गांव के ही युवक ने दोस्ती गांठ कर नशीले पदार्थ का सेवन कराकर बेहोश करने के पश्चात दुष्कर्म कर उसकी वीडियो क्लिपिंग बना ली और बाद में वीडियो रिकार्डिंग को सोशल मीडिया पर शेयर करने की धमकी देते हुये उसके साथ कई बार बलात्कार किया गया तथा यौन शोषण करता रहा। इससे भी आरोपी का मन नहीं भरा तो सोने के आभूषण और रुपये भी हड़प लिए, और रुपये देने से युवती के इनकार किया तो आरोपी ने वीडियो सार्वजनिक करने का भय दिखाया व जान से मारने की धमकी दी। कोतवाली देहात के ग्राम फरीदपुर की एक युवती ने बताया कि उसके गांव के निवासी प्रशांत उर्फ शिवम से प्रेम प्रसंग चल रहे थे, इसी बीच प्रशांत ने एक दिन कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर सेवन कराकर नशे की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया तथा अपने मोबाइल से आरोपी ने वीडियो बना ली, लेकिन 18 जून, 2017 को उसकी शादी जनपद बुलंदशहर के छितारी क्षेत्र के एक युवक के साथ हो गई।

विवाह के बाद युवती ने प्रशांत से मिलना बंद कर दिया। इस पर प्रशांत ने धमकियां दी कि अगर उससे नहीं मिली तो वह वीडियो वायरल कर बदनाम कर देगा। यह धमकी देते हुये दो बार उसके साथ फिर बलात्कार किया गया। वीडियो क्लिपिंग का भय दिखाकर 4 जुलाई, 2017 को प्रशांत ने वादिया से पचास हजार रुपये की मांग की और कहा कि रुपये आने के बाद भी वीडियो मोबाइल से खत्म करेगा। बदनामी के भय के कारण पति से 12 हजार रुपये लेकर वह 5 जुलाई, 2017 को ससुराल से मां की बीमारी का बहाना बनाकर वह मायके आ गई। इसी दिन आरोपी उसको एटा शहर के पीपल अड्डा निवासी अपने फूफा भूपेन्द्र सिंह के खाली पड़े मकान में ले गया।

5 जुलाई की पूरी रात इच्छा के विरुद्ध प्रशांत ने उसके साथ बलात्कार किया और बाद में एक सोने की जंजीर, एक सोने की अंगूठी और दस हजार रुपये ले लिए। पीड़िता 6 जुलाई, 2017 को सुबह मकान से निकाली गई और कहा कि दो दिन अभी अपने गांव और रुकना उसके बाद वीडियो डिलीट कर दी जायेगी। वादिया ने आपबीत मां को बताई, मां ने भी वीडियो खत्म करने के लिए कहा, लेकिन आरोपी ने वीडिया खत्म नहीं किया और रुपये की मांग करने लगा, विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़िता मामले की शिकायत करने थाने गई, लेकिन कोतवाली देहात थाना पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की गई। थक हारकर मंगलवार को वह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौरसिया से मिली और आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

– अजय चौहान