टायर फटने के बाद ट्रक बेकाबू, पांच घायल


गजरौला: हाइवे पर फ्लाईओवर की सर्विस लेन पर जा रहा तेज रफ्तार ट्रक टायर फटने के बाद बेकाबू होकर डिवाइडर पर जा चढ़ा। सामने से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार और बाइक उसकी चपेट में आ गईं। हादसे में बाइक पर सवार महिला और बच्चों समेत पांच लोग घायल हो गए। चालक ट्रक से कूदकर मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद मौके पर भारी भीड़ लग गई और हाइवे पर जाम के हालात बन गए। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को हटवाकर यातायात सुचारू कराया। मंगलवार की अपरान्ह लगभग तीन बजे यह हादसा दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाइवे पर लाइफ इंश्योरेंस कंपनी (एलआईसी) के आफिस के सामने फ्लाईओवर की सर्विस लेन पर हुआ। दिल्ली की दिशा से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक का टायर अचानक धमाके के साथ फट गया।

इससे चालक संतुलन खो बैठा और ट्रक हाइवे के डिवाइडर पर दायीं तरफ चढ़ गया। इसी दौरान मुरादाबाद की दिशा से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार का चालक घबरा गया और उसकी गाड़ी भी डिवाइडर में जा घुसी। हादसे में कार के तीनों टायर और रिम तक फट गए। वहीं मुस्तफासराय से मेरठ जा रहे बबलू की बाइक इन वाहनों की चपेट में आ गई। हादसे में बबलू, बहन पल्लवी, बेटा लक्की, बेटी संजना समेत पांच लोग घायल हो गए। बताते हैं कि कार में सवार मेरठ निवासी विपुल और उनके परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए। हादसे के बाद घबराया चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। वहां एकत्र हुए लोगों ने घायलों को उठाकर अस्पताल भिजवाया। इस दौरान हाइवे पर जाम के हालात हो गए। मौके पर आई पुलिस ने क्रेन बुलवाकर क्षतिग्रस्त वाहनों को साइड में कराया।

हाइवे पर मची भगदड़: हाइवे पर मौत बनकर दौड़ा ट्रक जब डिवाइडर पर जा चढ़ा और सामने से अपनी साइड आ रही स्विफ्ट डिजायर कार भी बेकाबू होकर डिवाइडर में जा घुसी तो यह नजारा देख हाइवे पर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। इसके बाद वहां भीड़ लग गई। भीड़ ने बाइक पर सवार घायलों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। सभी घायल सड़क पर पड़े कराह रहे थे। वहीं हादसे में घायल मासूम बच्चों को देखकर लोगों का दिल भर आया।

– नवनीत अग्रवाल