अलग-अलग घटनाओं में करंट से दो की मौत


फर्रुखाबाद: कायमगंज में जामुन के पेड़ पर चढ़कर जामुन खाने गए एक व्यक्ति की हाई टेंशन लाइन की कि चपेट में आ जाने से उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पंहुचे परिजनों में कोहराम मच गया। जनपद के कायमगंज तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम इजौर निवासी विनोद यादव (35) पुत्र कश्मीर सिंह वीते दिन अपने खेत पर फसल देखने गया था। इस दौरान विनोद ने एक जामुन के पेड़ पर चढ़ कर जामुन खाने के लिए तोड़ रहा था।

बारिश की वजह से पेड़ गीला था और पास से ही 33 हज़ार की लीन के गुज़री है। जिस कारण पेड़ पर करंट आ गया और विनोद को तेज झटका लगते ही वह नीचे आ गिरा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। खेतो पर काम कर रहे ग्रामीण धमाके की आवाज़ से उस ओर दौड़े तो देखा कि विनोद बेहोशी हालत में पढ़ा है। जिसके बाद ग्रामीणों ने विनोद के परिजनों को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही म्रतक विनोद की माँ मनोरमा सहित अन्य परिजन मौके पर पहुचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। शव को देखते ही माँ दहाड़े मारकर रोने लगी।

अनं य परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।मौजूद ग्रामीणों ने परिजनों को घटना या से अवगत कराया। वही,राजेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर जोगराजपुर निवासी घर पर कपड़े धोने के बाद सुखाने के दौरान करंट लगने से एक बुज़ुर्ग महिला की दर्दनाक मौत हो गई। जब कि उसकी नातिन गंभीर रूप से झुलस गई। जिसे उपचार हेतु लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 60 वर्षीय शकुंतला पत्नी मदनलाल की करंट लगने से मौत हो गयी। जबकी उसकी 18 वर्षीय पौत्री कल्पना पुत्र सुशील गम्भीर रूप से घायल हो गई।

उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया। दोपहर में शकुंतला घर के बाहर लगे नल पर कपड़े धो रही थी।। जिसके बाद कपड़े तार पर डालते समय बिजली आ गई जिससे शकुनतला को करंट लग गया और वह ज़मीन पर गिर गई। जमीन पर गिरा देख कल्पना उन्हें उठाने गयी तो उसके भी जोरदार करंट लगा जिससे वह भी जमीन पर गिर गयी। तभी अचानक लाइट चली जाने के बाद परिजन दोनों को सीएचसी ले गये। हालत गंभीर देख दोनों को लोहिया अपस्ताल रेफर कर दिया था। जंहा चिकित्सको ने शकुंतला को मृत घोषित कर दिया। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। गम्भीर कल्पना का लोहिया अस्पताल में उपचार चल रहा है।