सालों की गंदगी है, साफ करने में थोड़ा समय तो लगेगा : योगी


Yogi Adityanath

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को बेहतर कानून व्यवस्था का भरोसा दिलाते हुए कहा कि पिछले डेढ दशक से सूबे में व्याप्त गंदगी को साफ करने के लिए उनकी सरकार कृतसंकल्प है हालांकि इसमें थोडा समय लग सकता है। दिव्यांगों को उपकरण बांटने पहुंचे श्री योगी ने अपने संबोंधन में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का नाम लिए बगैर कहा  प्रदेश में 15 साल से गंदगी थी, साफ करने में थोडा समय तो लगेगा और अब प्रदेश में कानून का राज होगा।

पिछले 15 साल में कुछ लोगों की जो आदतें बिगड़ गई थी, उनको सुधारा जा रहा है। सूबे में बहन-बेटी की इज्जत से खिलवाड़ करने की अनुमति किसी को नहीं देंगे। कानून को तोडऩे वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। गरीबों की घर में रसोई गैस में पहुंचाई। स्टैंडअप और स्टार्टअप योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया। उत्तर प्रदेश के विकास के लिए सबको सहयोग करने की जरूरत है।

आजादी के बाद पहली बार किसी सरकार ने दिव्यांगों के लिए इतना सोचा है। उन्हें आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनाने की दिशा में सार्थक पहल की है। दिव्यांगो को 500 रुपये पेंशन मिलेगी। श्री मोदी की अगुवाई में चल रहे इन प्रयासों को उत्तर प्रदेश में भी अमल में लाया जाएगा। इसके लिए सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्र में दिव्यांगों के लिए काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनकी सरकार के महज दो महीने के कार्यकाल में बिजली व्यवस्था में अपेक्षित सुधार हुआ है। गांव में 18 घंटे बिजली मिल रही है।

जिला मुख्यालय पर 24 घंटे बिजली देने के प्रयास हो रहे हैं। देहात क्षेत्र में यदि लाइन लॉस कम होगा और बिजली चोरी रुकेगी तो यहां भी 24 घंटे आपूर्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि किसानो और गरीबों को समर्पित उनकी सरकार के प्रयास से गन्ना किसानों के 22 हजार करोड़ का बकाये का भुगतान कर दिया गया है। गेहूं केंद्रों को सुधारने एवं किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने का प्रयास किये जा रहे है। श्री योगी ने कहा कि पर्यावरण के लिए उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में यांत्रिक बूचडख़ानों को बंद कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को तीन साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर सभी सांसद प्रदेश सरकार के मंत्री विधायक जनमानस तक केन्द्र सरकार की योजनाओं को पहुंचाएंगे। श्री योगी ने कार्यक्रम के दौरान दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल बांटी और कहा कि दिव्यांगों को एक नई आशा की किरण मिल रही है। उनकी सरकार की कोशिश है कि दिव्यांगों की प्रतिभा को समाज के सामने लाया जा सके।

– वार्ता