योगी ने 71 बीमार लोगों के इलाज के लिए दी आर्थिक सहायता


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों के 71 जरूरतमंद लोगों को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए एक करोड़ एक लाख 91 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा यह वित्तीय मदद किडनी, कैंसर, हृदय, हड्डी, हेपेटाइटिस, कूल्हे, टी.बी, स्वाइन फ्लू आदि गम्भीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत की गयी है।

किडनी रोग के इलाज के लिए सिद्धार्थनगर के प्रमोद शुक्ला, इलाहाबाद के सुरेन्द, प्रसाद, गोण्डा के अनवारूल हक, लखनऊ के लालजी चौहान एवं महेश कुमार चौरसिया समेत अन्य किडनी मरीजों को वित्तीय सहायता प्रदान की गयी। इसी प्रकार, आजमगढ़ की श्रीमती बदरुन्निसां, बाराबंकी की श्रीमती कलावती, लखनऊ के इश्तियाक अहमद, जालौन के देवेन्द, कुमार, रामपुर के इरशाद हुसैन, बिजनौर के राममेहर समेत कई अन्य मरीजों को कैंसर के इलाज के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध करायी गयी। इसके अलावा जौनपुर की श्रीमती शिव देवी, देवरिया के अरुण कुमार सिंह, अम्बेडकरनगर के अंजल यादव, लखनऊ के मास्टर जीशान आलम, राजेश कुमार एवं हरिशंकर प्रसाद को हृदय के उपचार के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की गई।

लखनऊ के सुरेश भार्गव को हेपेटाइटिस के लिए, सिद्धार्थनगर के श्रीराम एवं लखनऊ के आफताब आलम को कूल्हे के इलाज के लिए और सिद्धार्थनगर की श्रीमती चन्द्रावती देवी को ब्रेन ट्यूमर के लिए तथा लखनऊ की श्रीमती गीता देवी को थायराइड के इलाज के लिए जबकि लखनऊ की अफीफा को टी.बी. उपचार तथा लखनऊ की श्रीमती शैली सक्सेना को स्वाइन फ्लू इलाज के लिए मदद उपलब्ध करायी गई।