गौवंश पालन के लिये कारगार योजना बनायेगी योगी सरकार : कौशल जी महाराज


सहारनपुर : रामकथा के जाने माने वाचक विजय कौशल जी महाराज ने गुरूवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौवंश के पालन एवं संवर्द्धन को लेकर एक कारगर योजना बनाने पर सहमत हो गए हैं। विजय कौशल बुधवार रात पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हाल में ही उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हुयी मुलाकात में उत्तर प्रदेश में गोवंश को लेकर बातचीत हुई।

मुख्यमंत्री को उन्होने बताया कि गोवंश की सुरक्षा और उनके पालन के लिए राज्य सरकार को एक बड़ योजना के साथ सामने आना चाहिए। सरकार को चाहिए कि गोपालन करने वालों को सहयोग राशि के रुप में सरकार प्रति गाय एक हजार रुपया प्रदान करें और गाय के दूध उत्पादकों से ऊँचीं दरों पर दूध खरीदे और सस्ती दरों पर ग्राहकों को बेचे। साथ ही गोवंश के गोबर एवं गोमूत्र के व्यवसायिक स्तर पर इस्तेमाल को बढ़वा दे।

श्री योगी ने संत को भरोसा दिलाया कि सरकार इस मुद्दे को लेकर जल्दी ही योजना बनाएगी। मुख्यमंत्री ने कथावाचक से कहा कि कुछ साधू संतों के बदनामी के पीछे वह किसी षड़यंत्र को नहीं देखते हैं। कुछ संतों के ऐसे मामलों में फंसने से यह नहीं मान लेना चाहिए कि भारत का संत समाज किसी बड़ खराबी का शिकार हो गया है। हिंदू समाज का भरोसा संतो पर बना हुआ है और बना रहेगा।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।