जनता की समस्याओं को जल्द निपटाने के दिये आदेश : रावत


देहरादून :  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत ने आज आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में जनता की समस्याओं को जल्द सामाधान निकालने के लिए अधिकारियों को दिये आदेश। श्री रावत आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में लोगों की शिकायतों एवं समस्याओं को सुना श्री रावत ने एक-एक कर 200 से अधिक लोगों की समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और मौके पर मौजूद अधिकारियों को समस्याओं का हल निकालने के लिये आदेश दिए।

जनता दर्शन के लिए मुख्यमंत्री का एक घंटे का समय निर्धारित था लेकिन श्री रावत तीन घंटे से भी अधिक समय तक कार्यक्रम में मौजूद रहे और लगभग सभी फरियादियों की समस्याओं को पूरी गम्भीरता के साथ सुना। जनता दर्शन में मुख्य सचिव श्री एस रामास्वामी, अपर मुख्य सचिव श्री ओमप्रकाश सहित शासन और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। श्री रावत ने अधिकारियों को लोगों की शिकायतों का सामाधान समय से पहले करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतों के हल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 प्रत्येक महीने के पहले एवं तीसरे सोमवार को सुबह 10 बजे से 11 बजे तक मुख्यमंत्री का जनता दर्शन कार्यक्रम निर्धारित होगा। जनता दर्शन कार्यक्रम में पेट्रोल में हेराफेरी की शिकायत आने पर मुख्यमंत्री ने पेट्रोल पम्पों में घटतौली की जांच के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने एमडीडीए के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि लोगों को बिना वजह मकान बनाने में तंग न किया जाए।

(वार्ता)

[zombify_post]