उत्तराखंड के एक बोर्डिंग स्कूल में रै‌गिंग के नाम पर चार छात्राअों से रेप


नई दिल्ली: उत्तराखंड में मसूरी के एक नामी बोर्डिंग स्कूल में रैगिंग के नाम पर चार छात्राओं के साथ बलात्कार का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। घटना 6 मई को सामने आई जब चार छात्राओं ने स्कूल में दाखिला लिया था। छात्राओं का आरोप है कि सीनियर्स ने रैगिंग के नाम पर उनके साथ बलात्कार किया। इसके बाद चारों छात्राएं स्कूल से भागकर अपने अभिभावकों के पास पहुंचीं और उन्हें अपने साथ यौन शोषण होने के बारे में बताया।

छात्राओं ने यह भी बताया कि बोर्डिंग स्कूल में नहाने की जगह पर दरवाजे नहीं हैं बल्कि सिर्फ पर्दे लगे हुए हैं। एक छात्रा के अभिभावक ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग से संपर्क किया और इस मामले में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि छात्राएं मानसिक रूप से बेहद प्रताड़ित हैं। उनमें से एक ने आत्महत्या करने का भी कोशिश की। आत्महत्या की कोशिश से पहले उसने उसने एक लेटर लिखा। जिसमें उसने स्कूल में बलात्कार होने का जिक्र किया।  मामला सामने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है।

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों और शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर मामले की जांच के आदेश दिए हैं। आयोग ने अधिकारियों से कहा है कि इस मामले की रिपोर्ट उन्हें 15 दिनों में सौंपे। जब स्कूल प्रशासन से बात करने की कोशिश की गई तो प्रिंसिपल ने कहा कि वह यात्रा कर रही हैं। इसलिए बात नहीं कर सकती हैं। वहीं, इस मामले में दूसरे अधिकारियों ने भी कुछ बोलने से साफ मना कर दिया।

 

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।