अनुकृति के सिर सजा मिस इंडिया उत्तराखंड का ताज


कोटद्वार: मिस इंडिया टॉप-5 तथा मिस एशिया पैसिफिक टॉप-5 में शामिल रही लैंसडौन की अनुकृति गुसाई फेमिना मिस इंडिया-2017 के लिए उत्तराखंड से चुन ली गई हैं। फेमिना मिस इंडिया-2017 के लिए दिल्ली के लीला होटल में आयोजित प्रतियोगिता में मिस इंडिया नॉर्थ जोन्स प्रतियोगिता में उन्हें मिस इंडिया उत्तराखंड का खिताब मिला। प्रतियोगिता में उत्तराखंड की तीन सुंदरियों के बीच मिस इंडिया उत्तराखंड के लिए मुकाबला दून की ताशी बहुगुणा और कोटद्वार की ट्विंकल चौधरी से हुआ, जिसमें अनुकृति के सिर मिस इंडिया उत्तराखंड का ताज सजा।

मिस इंडिया नॉर्थ मिस इंडिया के फाइनल राउंड में जाने का मौका मिला है। अनुकृति की माता जीजीआईसी लैंसडौन की शिक्षक नर्बदा भट्ट गुसाई ने बताया कि नॉर्थ जोन में उत्तराखंड सहित सात अन्य राज्यों की सुंदरियों को नौ से 25 जून को मुंबई में आयोजित हो रहे फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का अवसर मिला है। प्रतियोगिता में देश के प्रत्येक प्रांत से एक-एक प्रतिभागी हिस्सा लेगा। अनुकृति ने बताया कि उनकी निगाहें मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब हासिल कर राज्य का गौरव बढ़ाना है। फेमिना मिस इंडिया में मिस इंडिया उत्तराखंड अनुकृति गुसाईं ‘क्लीन गंगा-सेव गंगा’ की थीम पर उत्तराखंड को रिप्रेजेंट करेंगी।

रविवार को प्रेस क्लब में ‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम में अनुकृति की मां नर्वदा गुसाईं ने अनुकृति को मिस इंडिया बनाने के लिए प्रदेशवासियों से अधिक से अधिक वोट करने की अपील की। उन्होंने बताया कि इस बार मिस इंडिया इवेंट के पैटर्न में कई बदलाव किए गए हैं। इस बार हर राज्य का एक प्रतिभागी फाइनल में पहुंचेगा। हर प्रतिभागी को अपने स्टेट के कल्चर और टूरिज्म को प्रमोट करने का मौका दिया जाएगा। अनुकृति ने भी उत्तराखंड के टूरिज्म को प्रमोट करने के लिए गढ़वाल और कुमाऊं के विभिन्न पयर्टन स्थलों का एक वीडियो तैयार किया है, जिसे 25 जून को होने वाले ग्रैंड फिनाले में दिखाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अनुकृति को वोट करने के लिए फेसबुक में फेमिना मिस इंडिया के पेज में जाकर अनुकृति को लाइक करना है।

– राजेन्द्र, विवेक