पृथ्वी सिंह हत्याकाण्ड में बेटी व प्रेमी गिरफ्तार


काशीपुर: बहुचर्चित पृथ्वी सिंह हत्याकाण्ड के आरोपी मृतक की कथित पुत्री व उसके प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है। एएसपी डा. जगदीश चन्द्र ने बताया कि आरोपी हरप्रीत के विरूद हत्या व पूर्व में वांछित चल रहे पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा चलाया जायेगा। बतादें कि विकास नगर, ग्राम फसियापुरा, काशीपुर निवासी पृथ्वी सिंह ने रामपुर के ग्राम हमीरपुर में अपनी जमीन 14.45 ला में बेच दी थी। इसमें से 1.20 लाख रुपये बैंक लोन की किस्त व 50 हजार लोगों के उधार को चुकता कर दिया था। पृथ्वी की नाबालिग बेटी के साथ पर्वतीय कालोनी निवासी हरप्रीत का प्रेम प्रसंग चल रहा था।

हरप्रीत की बेची गई जमीन के रुपये पर निगाह थी। उसने अपनी प्रेमिका व उसकी मां रेनू के साथ लूट का षड़यंत्र रचा। हरप्रीत 25 अप्रैल 2017 की रात पृथ्वी सिंह के घर में घुसा और उसने रेनू व प्रेमिका के साथ मिलकर रुपये गायब करने की कोशिश की। पृथ्वी के विरोध् करने पर तीनों ने मिलकर पृथ्वी की रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी। मृतक के भाई ग्राम हमीरपुर, थाना टांडा, रामपुर निवासी संतराम पुत्र स्व. मोहर सिंह ने 26 अप्रैल को कोतवाली में तहरीर देकर रेनू, बेटी व हरप्रीत पर हत्या का शक जाहिर किया था।

एएसपी सदानंद दाते ने उसी दिन मामले का खुलासा कर रेनू को 24 घंटे के भीतर पृथ्वी सिंह द्वारा बेची गयी जमीन की 12.48 लाख रूपये की रकम बरामद करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि हरप्रीत व उसकी प्रेमिका फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल को सर्विलांस पर लगा दिया था। जिससे आरोपियों का सुराग लग सके। अपर पुलिस अधीक्षक डा. चन्द्र ने बताया कि पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन पर दबिश के दौरान हत्यारोपी हरप्रीत व उसकी प्रेमिका दीपाली उर्फ खुशी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसएसआई वीरेन्द्र चन्द्र रमोला, एसआई जयपाल सिंह, एसआई प्रशिक्षु विनयता चौहान, का. राजू पुरी व कपिल कुमार शामिल है।

– सोनू