भाजपा ने निकाली जनजागरण यात्रा


हरिद्वार: उत्तराखण्ड सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उपलब्धि दिवस के रूप में भाजपाईयों ने मायादेवी प्रांगण से बिरला चौक तक जनजागरण यात्रा निकालकर राज्य सरकार की उपलब्धियों का प्रचार प्रसार किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने 3 साल की केन्द्र की मोदी सरकार बेमिसाल कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए उत्तराखण्ड की 100 दिन की सरकार विकास की तेज रफ्तार नारों के साथ जन जागरण किया। इस अवसर पर भाजपाईयों ने एक स्वर में कहा कि जबसे राज्य में भाजपा की सरकार स्थापित हुई है चार धाम यात्रा में अपार जनसैलाब उमड़ा है और तमाम तीर्थ यात्रियों की तीर्थ यात्रा सुखद व आरामदायी रही है। वहीं राज्य सरकार में सर्वप्रथम कंडी मार्ग व कोटद्वार में कर्ण आश्रम को राष्ट्रीय पर्यटन में सम्मिलित किया गया है।

साथ ही हरिद्वार में यातायात की व्यवस्था को सुचारू रूप से सचांलित करने के लिए हिलबाई पास संचालित किया जा रहा हैं। कहा कि शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के संयुक्त प्रयास से देहरादून को स्मार्ट सिटी में सम्मिलित किया जाना यह भी राज्य की बड़ी उपलब्धियों में शुमार हैं। कहा कि राज्य सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार के अवसर दिये जाने के लिए औद्योगिकी क्षेत्रों में ठेकेदारी प्रथा पर पूर्णतः अंकुश लगाये जाने पर भी सार्थक पहल की है वहीं असंगठित क्षेत्र के मजदूरों, अल्पसंख्यकों, अनुसूचित जाति, जनजाति सहित व्यापारी वर्ग के लिए भी जनकल्याणकारी योजनायें लागू कर क्रियान्वित की जा रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले 2019 के चुनाव में पुनः केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा का पताका लहराना लगभग तय है। इस माैके पर मप्रकाश भाटिया, भूपेन्द्र राजपूत, धर्मपाल कश्यप, ओमप्रकाश कालियान, जितेन्द्र त्यागी आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

– संजय चौहान